होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Weather Update: हिमाचल में 18 तक खराब रहेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल

Weather Update: हिमाचल में 18 तक खराब रहेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल

 

हिमाचल प्रदेश में मौसम 18 सितंबर तक खराब बना रहेगा। मौसम विभाग ने कई जिलों मे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि राज्य में बीते 24 घंटों में अधिकतर क्षेत्रों में भारी बारिश होने से लैंडस्लाइड व अन्य नुकसान की सूचना मिली है। रविवार रात से कई क्षेत्रों में हो रही बारिश से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी पांच से छह डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई। वहीं उचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फ भी गिरने लगी है। लाहौल स्पीति के मौसम में भी बदलाव देखा जा रहा है।

मौसम विभाग की मानें तो विभाग ने प्रदेश के पांच जिलों में हाई अलर्ट की चेतावनी दी थी। इस बीच राज्य के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश रिकार्ड की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान गमरूर में 77 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। संगड़ाह व जोगिंद्रनगर में 35, कंडाघाट में 25, गोहर और हमीरपुर में 24, नूरपुर, शिमला व सुंदरनगर में 22,कोटखाई में 21, नारकंडा में 20 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक ने बताया कि प्रदेश में 18 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा।

वहीं भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में लैंडस्लाइड भी हुई है। लैंडस्लाइड के कारण केलांग-लेह बस रूट बंद हो गया है। रास्ते के बंद होने से आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहीं नहीं लैंडस्लाइड की वजह से हिमाचल घूमने के लिए गए पर्यटकों को भी घूमने में दिक्क्त का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पुलिस प्रसाशन ने अलर्ट के चलते लोगों को नदी नालों से दूर रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- विभाग कसेगा नकेल : खाद व यूरिया के साथ किसानों को जबरन अन्य दवाई नहीं दे सकते विक्रेता


संबंधित समाचार