होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BSP ने कैसरगंज से नरेन्द्र पाण्डेय को दिया टिकट, 11वीं सूची में तीन सीटों पर बदल दिए उम्मीदवार

BSP ने कैसरगंज से नरेन्द्र पाण्डेय को दिया टिकट, 11वीं सूची में तीन सीटों पर बदल दिए उम्मीदवार

 

Bahujan Samaj Party: लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर किया है। पार्टी ने गोण्डा से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, कैसरगंज से नरेन्द्र पाण्डेय, संतकबीरनगर से नदीम अशरफ, बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे और आजमगढ़ से मशहूद अहमद को टिकट दिया है। 

पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आजमगढ़ से तीसरी बार उम्मीदवार बदला है। वहीं अमेठी सीट से भी प्रत्याशी बदल दिया और नन्हें सिंह चौहान पर भरोसा जताया है। वहीं पार्टी ने 11वीं सूची में शामिल 6 उम्मीदवारों के घोषित नाम में तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार बदले गए। वहीं, दो सीटों पर तीसरी बार उम्मीदवार के नाम का बदलाव किया गया।

BSP की ओर से ये 11वीं सूची जारी की गई है, जिसमें 6 लोकसभा सीटों के साथ-साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है।  लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से बसपा उम्मीदवार के तौर पर आलोक कुशवाहा चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं कैसरगंज लोक सभा सीट से भाजपा ने अब तक कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया, इसके अलावा सपा- कांग्रेस गठबंधन के तहत यह सीट सपा की छोली में आई है। समाजवादी पार्टी ने भी अब तक कैसरगंज सीट पर अपनी स्थिति साफ नहीं की। 

दो सीटों पर तीसरा बदलाव
पार्टी द्वारा जारी की गई 11वीं सूची में दो सीटों पर तीसरी बार उम्मीदवार घोषित किया है। इसमें आजमगढ़ और संत कबीर नगर लोकसभा सीट शामिल हैं। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पहले भीम राजभर चुनावी मैदान में उतारा गया था। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी ने सीट से उम्मीदवार बदला। भीम राजभर को घोसी लोकसभा सीट पर सेट किया गया। आजमगढ़ सीट से सबीहा अंसारी उम्मीदवार बनाई गईं। सबीहा पर पार्टी भरोसा नहीं बरकरार नहीं रख सकी। अब वहां से मशहूद अहमद को उम्मीदवार बनाया गया है।

संत कबीर नगर लोकसभा सीट पर भी उम्मीदवार को तीसरी बार बदला गया है। मायावती ने सबसे पहले मोहम्मद आलम को चुनावी मैदान में उतारा। पार्टी ने उन्हें इस सीट से बाद में हटा दिया। इसके बाद सैयद दानिश अली को चुनावी मैदान में उतारा गया। दानिश अली भी बसपा का भरोसा नहीं जीत पाई। अब नदीम अशरफ को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

रायबरेली सीट से ठाकुर प्रसाद यादव पर जताया भरोसा

पार्टी ने रायबरेली सीट से ठाकुर प्रसाद यादव को टिकट दिया है। वहीं इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है।

इस निर्वाचन क्षेत्र में 20 मई को वोटिंग होगी और नामांकन करने का आखिरी दिन 3 मई है। अटकलें हैं कि सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं।

प्रदेश में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। बीजेपी के सामने इंडिया गठबंधन खड़ा है, जिसमें समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए रणनीति बनाकर चुनावी अखाड़े में हैं. वहीं, बसपा अकेले दम पर ताल ठोक रही है।


संबंधित समाचार