होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन, CM नायब सैनी और पूर्व सीएम करनाल से दाखिल करेंगे पर्चा

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन, CM नायब सैनी और पूर्व सीएम करनाल से दाखिल करेंगे पर्चा

 

Karnal Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने कमर कस ली है वहीं दूसरी तरफ एक के बाद एक उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री करनाल में नामांकन करने पहुंचेंगे।

आगामी चुनाव के लिए हरियाणा में नामांकन का आज आखिरी दिन है। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए 29 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरु हो गई थी, जिसका आज अखिरी दिन है। ऐसे में करनाल लोकसभा सीट और करनाल विधानसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने जाएंगे।

करनाल में लोकसभा के साथ विधानसभा के लिए उप-चुनाव भी होना है। इसकी लोकसभा सीट से भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर मैदान में है। वहीं CM पद के इस्तीफे के बाद खाली हुई करनाल विधानसभा सीट पर भाजपा ने सीएम नायब सैनी को उप-चुनाव का कैंडिडेट बनाया है। मनोहर लाल लोकसभा के लिए तो नायब सैनी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना-अपना नाम दाखिल करेंगे।

नामांकन से पहले निकालेंगे रोड शो

दोनों दिग्गज नेता आज नामांकन भरने से पहले भव्य रोड शो निकालेंगे, जो रामलीला मैदान से शुरू होकर महर्षि वाल्मीकि चौक, कर्ण गेट बाजार, भगवान महावीर चौक, नेहरू पैलेस मार्केट, कुंजपुरा रोड, भगवान परशुराम चौक, महर्षि दयानंद चौक और सेक्टर-12 कर जांएगा। 

बता दें कि करनाल लोकसभा सीट के लिए अभी तक 7 उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। जिसमें जेजेपी के देवेंद्र कादियान कांग्रेस से दिव्यांशु बुद्धिराजा, बीएसपी के इंद्र सिंह, कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर उनकी धर्मपत्नी नरेंद्र कौर,  निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नवजोत रंधावा और राष्ट्रीय गरीब दल से रूप सिंह और मनीष कुमार शामिल हैं। 


संबंधित समाचार