होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: जल्द शुरू होगा दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस प्रोजेक्ट, इतने हजार करोड़ का है प्रोजेक्ट

पंजाब: जल्द शुरू होगा दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस प्रोजेक्ट, इतने हजार करोड़ का है प्रोजेक्ट

 

दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण के चेयरमैन डा. सुखबीर सिंह संधू ने इस पर सहमति जताई है। मुख्यमंत्री ने एनएचएआई के चेयरमैन के साथ मीटिंग की। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 30 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।

इस प्रोजेक्ट में 10 हजार करोड़ रुपये NHAI द्वारा पंजाब में 300 किलोमीटर मार्ग के लिए खर्च किए जाएंगे। एनएचएआई के चेयरमैन ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रधिकरण द्वारा प्रस्तावित संक्षिप्त सर्वेक्षण को अब अंतिम रूप दिया जा चुका है जिससे इस प्रोजेक्ट के रास्ते की सारी बाधाएं दूर हो गई हैं। मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने शंभू-जालंधर, राष्ट्रीय राजमार्ग-95 का लुधियाना-तलवंडी भाई के हिस्से को भी जल्द शुरू करने की मांग की।

इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर टोल टैक्स की वसूली रद्द करने का आग्रह किया क्योंकि इस मार्ग का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग 205 ए पर खरड़-बनूड़-तेपला के फोर लेन का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मार्ग मई, 2017 में एनएचएआई को सौंप देने के बावजूद अभी तक इसे पर काम शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने एनएचएआई को इसका कार्य जल्द शुरू करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- दिल्ली विस चुनाव: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ ये शख्स लड़ेगा चुनाव


संबंधित समाचार