होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बॉक्सिंग रिंग की जगह न मिलने के कारण शिमला से छीनी राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी

बॉक्सिंग रिंग की जगह न मिलने के कारण शिमला से छीनी राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी

 

बॉक्सिंग रिंग के लिए जगह न मिलने के कारण शिमला के हाथ से राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी छिटक गई है। अब यह स्पर्धा बद्दी में होगी। प्रतियोगिता के लिए निर्धारित 4 से 10 अक्तूबर के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सेना, रेलवे सहित 38 टीमों के 350 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। राजधानी शिमला को छठी बार राष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी मिली थी।

इससे पूर्व डॉ. वाईएस परमार, शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल की सरकारों के कार्यकाल के दौरान शिमला में पांच बार राष्ट्रीय स्तरीय मुक्केबाजी प्रतिस्पर्धा हो चुकी है। स्टेट बॉक्सिंग फेडरेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि रिज मैदान पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा की ओर वाले स्थान पर आयोजन की मंजूरी नहीं मिली है। शेष स्थान पर पर्याप्त रिंग लगाना संभव नहीं है। नेशनल बॉक्सिंग फेडरेशन ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए कुछ नियम निर्धारित किए हैं।

स्थान की कमी के चलते शिमला से इसे बद्दी शिफ्ट करने का फैसला हुआ है। बद्दी के भुड्ड स्थित विश्वविद्यालय में अब प्रतियोगिता होगा। प्रतियोगिता में सेना, रेलवे, सहित हरियाणा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मणिपुर, असम, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा और आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों की टीमें भाग लेंगी। 38 टीमों के लगभग 350 मुक्केबाज और 100 अधिकारी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- हिमाचल विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर ने पच्छाद सीट से भरा नामांकन


संबंधित समाचार