होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में शांतिपूर्वक मनाई गई ईद, नए कपड़ों की जगह पुराने कपड़ों में की नमाज अदा

हिमाचल में शांतिपूर्वक मनाई गई ईद, नए कपड़ों की जगह पुराने कपड़ों में की नमाज अदा

 

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच आज ईद उल फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है। वही, कोरोना के चलते ईद उल फितर के जश्र में भी बांदा देखने को मिल रही है। हिमाचल प्रदेश के कई मुस्लिमों ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए ईद का त्योहार मनाया। खास बात यह भी रही कि इस दौरान उन्होंने नए कपड़ों की जगह पुराने कपड़ों में ही ईद का त्योहार शांति पूर्वक घरों में मनाया गया।

मुस्लिमों ने अपने परिवार के साथ सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखते हुए ईद त्यौहार मनाया। दरअसल, कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए घरों मे सिमटे रहने के सख्त आदेश और इसकी चपेट में ना आने के डर के बचाव रमजान के पवित्र माह की समाप्ति पर ईद उल फितर का जश्न घरों में ही मनाया गया। वही, जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के भगवानपुर गांव में सभी मुस्लिम ईद का त्योहार मनाया मनाया।

इस बीच भगवानपुर के निवासी आरिफ ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए इस महामारी से अपने गांव और अपने परिवार को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा गया। अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलकर ईद मानाने वाले माशूक अली ने बताया कि इस पर्व के दौरान 3 दिन की छुट्टी अक्सर घूमने रिश्तेदारों से मिलने और खरीदारी करने के समय होता था लेकिन इस साल कई लोग तो कोरोना संकट के चलते परिवार में करीबी सदस्यों के साथ ऐसे ही घरों में मनाई।

वही आसिफ अली ने बताया कि ईद के समय घूमने जाते थे, एक दूसरे के गले मिलते थे, पर इस बार हम घर से बाहर नहीं निकले हैं पूरी पंचायत के लोगों ने सोशल डिस्टेंस का विशेष पालन किया मस्जिद में ना जाकर अपने घरों में ही नमाज अदा की और फोन के माध्यम से ही एक-दूसरे को ईद की बधाइयां दी।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने दी ईद-उल-फितर की बधाई, सभी के स्वस्थ रहने की कामना की


संबंधित समाचार