होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रामलला की आरती में अब 30 भक्त हो सकेंगे शामिल, ट्रस्‍ट हर रोज जारी करेगा पास

रामलला की आरती में अब 30 भक्त हो सकेंगे शामिल, ट्रस्‍ट हर रोज जारी करेगा पास

 

अयोध्‍या में बन रहे भव्य राम मंदिर के बीच अब भक्तों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। अयोध्या आने वाले श्रद्धालु रामलला का दर्शन करने के साथ-साथ अब रामलला की संध्या आरती के भी साक्षी बनेंगे। इसके लिए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पास जारी करेगा। ऐसे में राम मंदिर के ट्रस्ट ने कोरोना वायरस को देखते हुए 30 श्रद्धालुओं को रोज आरती में शामिल होने की इजाजत दे दी है। बता दें कि अयोध्या के इतिहास में यह पहली बार होगा जब राम भक्त आरती में शामिल हो सकेंगे।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश जी ने बताया कि रामलला की आरती में शामिल होने के लिये केवल 30 श्रद्धालुओं को अनुमति दी जाएगी। जिसके लिये उन्हें पास जारी किया जायेगा। श्रद्धालुओं को पास लेने के लिये अपना परिचय पत्र देना होगा। श्रद्धालुओं को पास लेने के बाद सायं 6 बजे श्रीरामजन्मभूमि परिसर के अंदर प्रवेश मिलेगा और 15 मिनट तक श्रद्धालु अंदर रहकर प्रभु राम के बाल रूप का दर्शन कर सकेंगे व आरती में शामिल हो सकेंगे।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी के अनुसार, श्रद्धालुओं को जो पास जारी किया जायेगा, वह बारकोड से सुरक्षित रहेगा ताकि कोई इसका गलत इस्तेमाल न कर सकें।  वही, राम भक्तों को इस पास के लिए किसी भी तरीके का शुल्क नहीं देना होगा। रामलला के परिसर में श्रद्धालुओं को कोई भी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु ले जाने की मनाही होगी।

इसके अलावा राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पहले ही राम जन्मभूमि परिसर में जाने वाले मार्ग पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हैं। इन इंतजामों में सबसे प्रमुख रुप से श्रद्धालुओं को छाव-पानी और बंदरों से बचने के उपाय हैं। अब संतो के आह्वान पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को रामलला के आरती में शामिल होने का अवसर दिया है।

यह भी पढ़ें- कोरोना से लेकर किसान आंदोलन तक, जानिए 2020 की उन बड़ी घटनाओं के बारे में जिनकी पूरे देश में उठी गूंज


संबंधित समाचार