होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से किन लोगों को नौकरी मिलने की अधिक है संभावना

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से किन लोगों को नौकरी मिलने की अधिक है संभावना

 

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की तरह अंक (Numbers) ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के मुताबित उसकी राशि होती है उसी तरह हर नंबर के हिसाब से ही अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक यानी लक्की नंबर होगा। उदाहरण: महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। आइए जानते हैं ये सप्ताह किन लोगों के लिए शुभ होने वाला है...

मूलांक 1: जिनका लक्की नंबर 1 है इस सप्ताह उन्हें संपत्ति के व्यापार आदि से लाभ होगा, यह सप्ताह उनके लिए सफलता का है, जो चाहेंगे वही कार्य पूरा होगा। आपको साझेदार से फायदा होगा। रोजमर्रा के काम फायदा देने वाले होंगे। मन में उधेड़बुन चलती रहेगी। पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिलेगा। आफिस में मान सम्मान में वृद्धि होगी, अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आपको आर्थिक लाभ होने की आशा है। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मूलांक 5: इस सप्ताह भाग्य साथ रहेगा, रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा, यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। बीमारी आदि का पता चलेगा लेकिन जल्द ही छुटकारा पा लेंगे। कोई नई योजना बनेगी, जो भविष्य में लाभप्रद रहेगी।

मूलांक 6: इस सप्ताह भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से धन लाभ होगा। नई योजनाएं बनेंगी लेकिन पूर्ण नहीं हो पाएंगी। हालांकि यह हफ्ता आपके लिए अच्छा है। अधिकारियों से संबंध बेहतर होंगे। यह सप्ताह कारोबार के लिहाज से अच्छा है लेकिन लेनदेन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मूलांक 7: इस सप्ताह किसी चिंता से मुक्ति मिल सकती है, आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकते हैं। किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, संचित धन में में कमी आएगी। अधिकारियों से संबंध ठीक रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति वैसे तो ठीक रहेगी, लेकिन कोई भी कार्य बेहद संभल कर करें। आप भू-संपत्ति का सौदा कर सकते हैं, खरीद-बिक्री में आपको लाभ हो सकता है।

(इस आर्टिकल में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।)

 

ये भी पढ़ें-  22 फरवरी को वाराणसी दौरे पर आयेंगे PM मोदी, काशी को भेंट करेंगे करोड़ों की सौगात


संबंधित समाचार