होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस कपल का गजब प्लान, ऑनलाइन मुलाकात, ऑनलाइन ही खाने का इंतजाम, ऑनलाइन ही शादी अडेंट 

इस कपल का गजब प्लान, ऑनलाइन मुलाकात, ऑनलाइन ही खाने का इंतजाम, ऑनलाइन ही शादी अडेंट 

 

कोरोना वायरस के कारण लोगों की ज़िन्दगी में बहुत कुछ बदल रहा है। जहां एक तरफ लोगों को ऑनलाइन माध्यम से अधिक जोड़ा गया, तो दूसरी ओर कई लोग ऑनलाइन के माध्यम से अब शादी अटेंड तक करवाने लगे हैं। थोड़ा अजीब सा लग रहा है ना, लेकिन ये सच है। सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा कपल वायरल हो रहा है, जिनकी मुलाकात न सिर्फ ऑनलाइन हुई, बल्कि उन्होंने अपनी शादी में मेहमानों को ऑनलाइन अटेंड करवाने का प्लान बनाया है। 

इतना ही नहीं, उनके लिए खाने की व्यवस्था भी ऑनलाइन ही कर दी है। कोरोना की तीसरी लहर के बीच मिलिए संदीपन सरकार और अदिति दास से, जो 24 जनवरी को पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शादी में केवल सौ मेहमान ही मौजूद होंगे, जबकि बाकी 350 मेहमान गूगल मीट पर उनके साथ साझा किए गए दो लिंक के माध्यम से शादी में शामिल होंगे।

ऑनलाइन जुड़ने वाले मेहमानों को शानदार भोजन की कमी नहीं होगी, क्योंकि जोमैटो खाना पहुंचाने के लिए डिलीवरी पार्टनर होगा। गूगल मीट के लिए उन्होंने दो लिंक इसलिए क्रिएट किया, क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर एक लिंक में एक बार में सिर्फ 250 लोगों के शामिल होने की सीमा है। बाकी के मेहमान दूसरे लिंक के जरिए अटेंड कर सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदीपन सरकार ने कहा, 'मुझे 4 से 14 जनवरी के बीच कोविड था और मैं अस्पताल में भर्ती था। मैं बर्धमान के बाहर से आने वाले अन्य मेहमानों के लिए ऐसी स्थिति नहीं चाहता था, जो शादी में शामिल होंगे। हमने फैसला किया कि हमें अभी भी पर्याप्त सावधानी बरतनी होगी। महामारी के कारण पहले ही इस कपल की शादी की तारीख टल चुकी है, और फिर से नई तारीख के साथ अंतिम रूप देने की तैयारी है।

अदिति दास ने कहा, 'संदीपन ने यह सुझाव दिया और हमने सोचा कि लोग हंसेंगे लेकिन फैसला किया कि हमें सबसे पहले इस ट्रेंड को सेट करना चाहिए। हमारे परिवारों को सूचित किया गया था, जिन्होंने शुरू में सोचा था कि हमें ऐसा क्यों करना चाहिए। लेकिन हमें खुशी है कि हम इस दौरान ऐसा करने में सक्षम हैं।' फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन शॉपिंग ऐप के माध्यम से कपल के लिए गिफ्ट का स्वागत किया जाएगा, जबकि Gpay जैसे डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म के माध्यम से शगुन के पैसे भेजे जा सकते हैं। दूल्हा-दुल्हन ने अपने कार्ड में इस चीज का मेंशन किया है कि मेहमान ऑनलाइन कैसे जुड़ सकते हैं और उनके लिए खाने व्यवस्था कैसे की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Knowledge: रोते समय आंखों में क्यों आते हैं आंसू? वजह जानकर रह जाएंगे हैरान


संबंधित समाचार