होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया की बढ़ी न्यायिक हिरासत, जानें ताजा अपडेट

दिल्ली शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया की बढ़ी न्यायिक हिरासत, जानें ताजा अपडेट

 

Manish Sisodia: दिल्ली शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया की एक बार फिर से न्यायिक हिरासत बढ़ा कर आठ मई कर दी गई है। सुनवाई के दौरान ED ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। जिसके बाद अदालत ने ईडी को 8 मई तक का समय दिया है। अदालत ने कहा कि दस्तावेजों के निरीक्षण के बाद ED 8 म‌ई दोपहर 12 बजे तक अपना जवाब दाखिल करे।

गोरतलब है कि दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में बंद हैं। वह पिछले साल 26 फरवरी को ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गए थे। 

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आप नेता मनीष सिसोदिया, विजय नायर और अन्य आरोपितों की न्यायिक हिरासत 8 मई, 2024 तक बढ़ा दी है। मनीष सिसोदिया को ईडी के साथ ही सीबीआई ने भी गिरफ्तार किया है।

सीबीआई हिरासत मई तक बढ़ी

मनीष सिसोदिया की आठ मई तक न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। वहीं इस मामले में आप नेताओं के प्रमुख लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल में बंद है। फिलहाज संजय सिंह को हाल ही मे इस मामले में राहत मिली है। आप नेता के अलावा बीआरएस की एमएलसी के कविता भी जेल में बंद हैं, उन्हें ईडी ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी का आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितताएं बरती गईं, लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया, लाइसेंस शुल्क माफ कर दिया गया या कम कर दिया गया और सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के बिना लाइसेंस दिए गए। इस मामले में मनी ट्रेल भी सामने आ चुकी है। 


संबंधित समाचार