होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Delhi: कूड़े के पहाड़ में लगी आग, फैला जहरीला धुंआ, स्थिति का जायजा लेने पहुंची मेयर शैली ओबेरॉय

Delhi: कूड़े के पहाड़ में लगी आग, फैला जहरीला धुंआ, स्थिति का जायजा लेने पहुंची मेयर शैली ओबेरॉय

 

Ghazipur Landfill Fire: दिल्ली के कूड़े के पहाड़ पर रविवार देर शाम से आग लगी जिसे बुझाने के लिए नौ दमकल की गांड़िया मौके पर पहुंची। लेकिन अभी भी फायर और एमसीडी की टीमें देर शाम से आग बुझाने में जुटी हुई हैं। हांलाकि किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। बल्कि कूड़े के ढेर से निकल रहा जहरीला धुंआ आस-पास के इलाकों में फैल रहा है जिससे लोगों का काफी दिक्कतें आ रही है। गाजीपुर के आसपास रहने वाले लोगों को घुटन व आंखों में जलन होने लगी।

स्थिति का जायजा लेने पहुंची मेयर शैली ओबेरॉय

कूड़े के पहाड़ पर लगी आग पर मेयर शैली ओबेरॉय का कहना है कि-"कल मैं दिल्ली में नहीं थी लेकिन मुझे जैसे ही आग का पता चला मैंने तमाम अधिकारियों को स्थिति का जायजा लेने और आग पर काबू करने के निर्देश दिए... स्थिति अब पहले से काबू में है, 4-5 घंटों में स्थिति पूरी तरह काबू में आ जाएगी। आग पर काबू पाने के बाद हम इसकी जांच करेंगे... हम यह वक्त राजनीति करने का नहीं है, अगर भाजपा ऐसा कर रही है तो यह बहुत निंदनीय है..."

वहीं दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग पर AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "...दिल्ली के डिप्टी मेयर ने कल शाम घटनास्थल का दौरा किया। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय आज घटनास्थल पर गई हैं और हम इस मामले में जांच करेंगे कि यह आग कैसे और क्यों लगी..."

पुलिस को आग लगने की सूचना रविवार शाम करीब 5.22 बजे सूचना मिली। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग कूड़े के पहाड़ के ऊपरी हिस्से में लगी थी, जिस कारण दमकल कर्मियों को वहां पहुंचने में काफी परेशानी हुई। देर रात तक आग पर काबू नहीं पा जा सका था। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कूड़े के दबाव से वहां मीथेन गैस बनती है, जिससे बार-बार दोबारा आग भड़कती है। आग लगने का कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। 


संबंधित समाचार