होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Agnipath Scheme के खिलाफ आज 'भारत बंद', बिहार समेत इन राज्य सरकारों ने बढ़ाई सख्ती

Agnipath Scheme के खिलाफ आज 'भारत बंद', बिहार समेत इन राज्य सरकारों ने बढ़ाई सख्ती

 

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा से लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का देशभर में जोरदार विरोध किया जा रहा है। वहीं कई राज्यों में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया हैं। फिलहाल बिहार (Bihar) में प्रदर्शनकारियों और छात्र संगठनों द्वारा बिहार बंद बुलाए जाने के बाद आज भारत बंद (Bharat Band) बुलाया गया है। इसे लेकर प्रशासन ने देश के कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दी हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार के करीब 17 जिलों में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। 

बता दें कि देश भर में अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हजारों की तादाद में युवा इस योजना के खिलाफ अलग-अलग राज्य में प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। इस योजन को लेकर रविवार को तीनों सेनाओं ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। जिसमें अग्निपथ योजना के लाभ के बारे में विस्तार से बताया गया था। 

अलर्ट पर पंजाब पुलिस
सोमवार को सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई नई अग्निपथ योजना के खिलाफ संभावित भारत बंद के मद्देनजर पंजाब पुलिस (Punjab Police) को अलर्ट रहने का निर्देश मिला है। इसके साथ ही पंजाब में सभी बड़े सैन्य कोचिंग संस्थानों (Military Coaching Institutions) के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

हरियाणा में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम
इसी के साथ ही हरियाण (Haryana) में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच भारत बंद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को और भी बढ़ा दिया गया है। जिसके तहत फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) ने कानून व्यवस्था की दृष्टि से सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। आज फरीदाबाद में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तकरीबन 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

झारखंड में नहीं खुलेंगे स्कूल
मध्य भारत में भी अग्निपथ योजना के विरोध से बूरा हाल है। युवाओं द्वारा बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसकी जानकारी झारखंड के शिक्षा अधिकारी ने दी है कि छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार को सभी स्कूल बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की ED के समक्ष पेशी, अग्निपथ का विरोध; आज कांग्रेस कार्यकर्ता फिर करेंगे प्रदर्शन 


संबंधित समाचार