होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राहुल गांधी की ED के समक्ष पेशी, अग्निपथ का विरोध; आज कांग्रेस कार्यकर्ता फिर करेंगे प्रदर्शन 

राहुल गांधी की ED के समक्ष पेशी, अग्निपथ का विरोध; आज कांग्रेस कार्यकर्ता फिर करेंगे प्रदर्शन 

 

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Affairs) में आज पूछताछ होनी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें सोमवार को पेश होने के लिए कहा है। वहीं, कांग्रेस लगातार सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई नई 'अग्निपथ' योजना (Agnipath Scheme) का भी विरोध कर रही है। ऐसे में पार्टी आज बड़े स्तर पर 'शांतिपूर्ण' प्रदर्शन की तैयारी में है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इसकी जानकारी दी थी।

रविवार को रमेश ने ट्वीट किया कि, 'कल देशभर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना और राहुल गांधी को निशाना बनाती मोदी सरकार (Modi Govt) की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगी।'

राष्ट्रपति से मिलेंगे नेता
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से कांग्रेस सांसदों के साथ की गई कथित हाथापाई को लेकर कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury), मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), पी चिदंबरम (P Chidambaram), केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) शामिल रहेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी से पूछताछ का दौर 13 जून से 15 जून तक चला और इसके बाद उनकी अगली पेशी 20 जून की तय की गई थी। शुरुआती तीन दिनों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पूछताछ के खिलाफ सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को अपनी हिरासत में लिया था।

रविवार को भी हुआ था अग्निपथ योजना का विरोध
रविवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी प्रदर्शन के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'सत्याग्रह' (Satyagraha)  किया था। साथ ही राहुल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से उनका जन्मदिन नहीं मनाने की भी अपील की थी।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक: कांग्रेस नेता के घर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी को लेकर हमला


संबंधित समाचार