होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देश के सबसे लंबे व्यक्ति ने थामा सपा का हाथ, जीवनसाथी को लेकर है परेशान, पढ़ें इनकी पूरी डिटेल

देश के सबसे लंबे व्यक्ति ने थामा सपा का हाथ, जीवनसाथी को लेकर है परेशान, पढ़ें इनकी पूरी डिटेल

 

यूपी में चुनावी दौर जारी है। प्रदेश में नेता राजनीतिक पार्टियों को बदलने से लेकर दूसरी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं। इसबीच ही देश के सबसे लंबे शख्स ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली है। अखिलेश यादव की मौजूदगी में यह शख्स सपा में शामिल हुआ। यह अब पार्टी के चुनाव प्रचार में भी लग गये हैं, लेकिन वह पिछले काफी समय से जीवनसाथी न मिलने से परेशान हैं।

यह शख्स उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के गांव नरहरपुर कसियाही निवासी धर्मेंद्र प्रताप सिंह है। धर्मेंद्र प्रताप की लंबाई 8 फीट 2 इंच है। धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी को ज्वाइंन किया है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई। धर्मेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि मुझे समाजवादी पार्टी की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व पर भरोसा है। इसी लिए उन्होंने सपा की सदस्यता ली है।

देश के सबसे लंबे व्यक्ति धमेंद्र प्रताप की उम्र 46 साल है। उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। धमेंद्र प्रताप सिंह पोस्ट ग्रेजुएशन हैं। वह कोई नौकरी नहीं है। वह पर्यटक स्थलों पर जाते हैं। यहां पर पर्यटक उन्हें देखकर खुश होते हैं और कुछ गिफ्ट व रुपये देते हैं। इसी से धर्मेंद्र प्रताप का घर चलता था। वहीं कोरोना वायरस की महामारी के दौरान उनके परिवार काफी मुश्किलों का सामना किया। वहीं कमर के नीचले हिस्से में दर्द रहने की वजह से धर्मेंद्र प्रताप ज्यादा देर तक बैठ नहीं पाते है। उन्होंने कुछ दिक्कत थी। इसका उन्होंने हाल ही में ऑपरेशान कराया है।

देश में सबसे लंबे कद से पहचान बनाने वाले धर्मेंद्र प्रताप को अब तक कोई जीवनसाथी नहीं मिली है। वह अपनी जीवनसाथी की तलाश में है, लेकिन धर्मेंद्र की लंबाई ही उनके जीवनसाथी न मिलने का कारण बन गया है। उनके ज्यादा लंबे होने की वजह से उन्हें अपने हिसाब की लाइफ पार्टनर नहीं मिल पा रही है।

धर्मेंद्र पार्टी में शामिल होकर चुनाव प्रचार में जुट गये हैं। वह कहते है कि अगर अखिलेश भैया कहेंगे तो मैं उनकी विधानसभा करहल में जाकर भी प्रचार करने के लिए तैयार हूं। उनसे पूछा गया कि आप सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। इस पर धर्मेंद्र कहते है कि पार्टी प्रतापगढ़ से उन्हें टिकट देती है तो वह विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BJP का अखिलेश पर निशाना, कहा 'जो करे जिन्ना से प्यार वह कैसे करे पाकिस्तान से इंकार'


संबंधित समाचार