होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शिअद ने CM अमरिंदर सिंह से कहा- कृषि क्षेत्र के अध्यादेश पर झूठ बोलना बंद करें

शिअद ने CM अमरिंदर सिंह से कहा- कृषि क्षेत्र के अध्यादेश पर झूठ बोलना बंद करें

 

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से कहा कि वह विभाजनकारी नीतियां अपनाना बंद करें और झूठ बोलने के बजाए लोगों को अपनी असफलताओं के बारे में बताएं। बता दें कि हाल ही में केन्द्र ने तीन अध्यादेश... कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) अध्यादेश, किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य बीमा समझौता और कृषि सेवा अध्यादेश पारित किए हैं।

शिअद की टिप्पणी आने से एक दिन पहले मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाया था कि वह कृषि विरोधी अध्यादेशों का साथ देकर राज्य के हितों को बेच रही है और किसान समुदाय को बर्बाद कर रही है। इस बीच शिअद के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने रविवार को अमरिंदर सिंह से अपील की कि पंजाबियों के हित में अध्यादेशों पर राजनीति बंद करें।

मुख्यमंत्री से किसानों और किसान यूनियनों को पूरी सच्चाई बताने को कहते हुए चीमा ने कहा, 'क्या यह तथ्य सही नहीं है कि आपने एपीएमसी (कृषि उत्पाद विपणन समितियां) कानून में 2017 में संशोधन किया, ताकि इन अध्यादेशों में कही गई बातों जैसे निजी यार्ड, प्रत्यक्ष विपणन और ई-व्यापार को उसमें शामिल किया जा सके।'

उन्होंने कहा कि राज्य ने ना सिर्फ एपीएमसी में संशोधन किया है बल्कि कृषि पर आए अध्यादेशों की सलाह प्रक्रिया में भाग भी लिया है। वही, चीमा ने आरोप लगाया, 'अब ये सब करके मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर तुच्छ राजनीतिक लाभ के लिए किसानों और किसान यूनियनों को भ्रमित कर रहे हैं।' शिअद नेता ने आगे कहा कि ऐसे हालात में अमरिंदर सिंह द्वारा किसानों को भड़काने की कोशिश गलत है।

यह भी पढ़ें- इस सरकारी स्कीम के तहत फ्री में होगा कोरोना का इलाज, ऐसे चेक करें अपना नाम


संबंधित समाचार