होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना संकट के बीच जानिए 21 सितंबर से कौन से राज्य में खुलेंगे स्कूल और कहां रहेंगे बंद

कोरोना संकट के बीच जानिए 21 सितंबर से कौन से राज्य में खुलेंगे स्कूल और कहां रहेंगे बंद

 

देश के कई राज्यों में 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुतबिक, 21 सितंबर से कन्टेन्मेंट जोन के बाहर स्थित स्कूलों में नौवीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों को अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है। ऐसे में स्टूडेंट्स अपने पेरेंट्स से लिखित अनुमति लेने के बाद ही शिक्षकों से गाइडेंस लेने के लिए स्कूल आ सकेंगे।

इस दौरान स्कूलों को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। वही, राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल न खोलने के फैसला लिया है। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने पांच अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया है। 

जानिए 21 सितंबर से किस राज्य में खुलेंगे स्कूल और किसमें रहेंगे बंद 

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी, कर्नाटक, गुजरात, उत्तराखंड, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान की सरकारों ने राज्य के स्‍कूल नहीं खोलने फैसला किया है, मगर हिमाचल प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्‍य स्‍कूल खोल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- 21 सितंबर से खुलने वाले स्कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी, जाने से पहले जान लें ये 10 जरुरी बातें


संबंधित समाचार