होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया राष्ट्रीय त्रासदी, बोले- यह PM मोदी की सोची समझी चाल थी

राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया राष्ट्रीय त्रासदी, बोले- यह PM मोदी की सोची समझी चाल थी

 

काले धन के खिलाफ एक्शन लेते देते हुए 8 नवंबर 2016 को रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था। आज नोटबंदी को चार साल पूरे हो गए है। वही, नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी के फैसले पर फिर सवाल उठाए और भारतीय अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान गिनाए। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ने देश में नोटबंदी लागू करने का फैसला जानबूझ के लिया था और इसके जरिये उनका मकसद अपने चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाना था।

वही, राहुल गांधी ने पीएम मोदी के चार साल पहले आज के ही दिन की गई नोटबंदी की घोषणा को राष्ट्रीय त्रासदी बताया और कहा कि इसके माध्यम से उन्होंने चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का काम किया और पूरे देश को गहरे संकट में डाल दिया था। उन्होंने रविवार को ट्वीट किया, 'नोटबंदी प्रधानमंत्री की सोची समझी चाल थी ताकि आम जनता के पैसे से 'मोदी-मित्र' पूंजीपतियों का लाखों करोड़ रुपय कर्ज माफ किया जा सके। गलतफहमी में मत रहिए-गलती हुई नहीं, जानबूझकर की गई थी। इस राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज बुलंद कीजिए।' 

आपको बता दें कि नोटबंदी के चार साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस आज मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में विश्वासघात दिवस मना रही है और इसके लिए डिजिटल अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: लालकृष्ण आडवाणी के जन्मदिन पर घर जाकर PM मोदी ने खिलाया केक, पैर छूकर लिया आशीर्वाद


संबंधित समाचार