होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, बरगाड़ी मामले में CBI जांच पर नहीं कोई भरोसा

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, बरगाड़ी मामले में CBI जांच पर नहीं कोई भरोसा

 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि बरगाड़ी मामले की जांच संबंधी राज्य सरकार को सीबीआई पर कोई भरोसा नहीं है और वह बरगाड़ी मामले की जांच वापस पंजाब पुलिस के हाथ देने की राह में बादलों को किसी भी कीमत पर रोड़ा अटकाने नहीं देंगे। राज्य सरकार द्वारा सीबीआई की तरफ से बरगाड़ी मामलों की जांच विशेष जांच टीम को सौंपने के फैसले का अदालत में औपचारिक रूप से विरोध करने के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई स्पष्ट तौर पर बादलों के इशारे पर और केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही हैं, जो जांच को आगे ले जाने में रुकावट पैदा कर रहे हैं।

अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दायर करने के तीन माह बाद इन मामलों की जांच विशेष जांच टीम को सौंपने का निर्णय स्पष्ट रूप से जांच को लटकाने और राज्य सरकार को जांच सौंपने की राह में रोड़ा अटकाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अदालत में सीबीआई का विरोध जारी रखेगी और राज्य को जांच वापस सौंपने के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को न्याय मिले बिना उनसे धोखा करके किसी को भी बच निकलने की आज्ञा नहीं देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआई ने पूरे मामले में पक्षपातपूर्ण भूमिका को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा क्लोजर रिपोर्ट के संबंध में बार-बार किए अनुरोध और प्रयास के बावजूद राष्ट्रीय एजेंसी पंजाब पुलिस को केस संबंधी दस्तावेज सौंपने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि यह एजेंसी द्वारा जानबूझकर किया गया है, ताकि एजेंसी को केस एसआईटी के हाथ देने का समय मिल सके और जांच को फिर लटकाया जाए। उन्होंने कहा कि सीबीआई यह पूरी तरह से बादलों के प्रभाव अधीन काम कर रही है, जो इन मामलों में निष्पक्ष जांच करवाने के बिल्कुल पक्ष में नहीं है।

यह भी पढ़ें- पंजाब उपचुनाव: आम आदमी पार्टी ने चारों सीटों के लिए किया उम्मीदवारों का ऐलान


संबंधित समाचार