होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन तैयार, रुट और व्यवस्थाओं का लिया जायजा, सोनप्रयाग में चला बुलडोजर

चार धाम यात्रा को लेकर प्रशासन तैयार, रुट और व्यवस्थाओं का लिया जायजा, सोनप्रयाग में चला बुलडोजर

 

Badrinath Temple Opening date 2024: उत्तराखंड के चार धाम यात्रा का आगाज 10 मई से होने वाला है जो 31 अक्टूबर तक चलेगी। यात्रा के पड़ाव में सबसे पहले यमुनोत्री धाम पड़ता है। दूसरा गंगोत्री तीसरा केदारनाथ और चौथा पड़ाव बद्रीनाथ धाम होता है। इस यात्रा का श्रद्धालुर हर साल बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं।

वहीं यात्रा की तैयारियों को लेकर राज्य सरकार भी तैयार है, यात्रा को सुगम बनाने के लिए सोनप्रयाग में धामी सरकार का बुलडोजर चला और जगह- जगह से अतिक्रमण हटाया गया।

इसके अलावा यात्रा को लेकर की जा रही तैयारियों की मौके पर पड़ताल करने के लिए जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने गंगोत्री धाम पहुंचकर सबसे पहले स्वास्थ्य सुविधायों, यात्री पंजीकरण केंद्र एंव पार्किंग व्यवस्था का जायजा लिया। किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति के लिए बैकअप व रेफरल प्लान तथा एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएं। उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला ने बिल्डिंग की हर दुकान एवं हॉल के आवंटन के दस्तावेजों का सत्यापन किया। जिन कमरों के आवंटन के दस्तावेज लोगों के पास नहीं मिले उनका समान कमरों से बाहर करते हुए कब्जा मुक्त कराया गया है।

इस तारीख को खुलेंगे चारधाम के कपाट

सोमवार को बाबा केदार की डोली विश्वनाथ मंदिर के गुप्तकाशी तक पहुंची। जिसका संसारी, विद्यापीठ और गुप्तकाशी बाजार में फूल बरसा कर स्वागत किया गया। 10 मई को अक्षय तृतीया पर्व पर यमुनोत्री, गंगोत्री व केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ हो रही है। 12 मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे। 


संबंधित समाचार