होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में तीन विशेष परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में तीन विशेष परियोजनाओं का किया उद्घाटन

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेस के जरिए गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने अपने गृह राज्य गुजरात के किसानों के लिए ‘किसान सूर्योदय योजना’ की शुरूआत की है। इसके अलावा अहमदाबाद सिविल अस्पताल में टेली कार्डियोलॉजी के लिए संयुक्त राष्ट्र मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर और मोबाइल एप के साथ संलग्न बाल चिकित्सा हृदय अस्पताल का भी उद्घाटन किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने गिरनार रोपवे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं गोरखनाथ शिखर, गुरु दत्तात्रेय का शिखर भी है और जैन मंदिर गए हैं। इसी बीच उन्होंने कहा कि इससे यहां पर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो भी शिखर पर पहुंचता है, उसे शक्ति और शांति का अनुभव होता है। यहां विश्व स्तरीय रोपवे बनने से अब आने वाले भक्तों को आसानी से माता के सभी तीर्थ स्थानों के दर्शन होंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ने आगे कहा कि गिरनार रोग में कानूनी उलझन में फंसा रहा। जिसका लाभ जनता को नहीं मिला। हमें सोचना होगा कि जब लोगों को इतनी बड़ी सुविधाएं पहुंचाने वाली व्यवस्थाओं का निर्माण इतने लंबे समय तक अटका रहेगा, तो इससे आखिर किसका नुकसान होगा।

वहीं दूसरी तरफ किसान सूर्योदय योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब किसानों को रात के बजाय सुबह 5 बजे से लेकर रात 9 बजे के दौरान तीन फेस में बिजली मिलेगी, तो उनके लिए अब काम करना और आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन


संबंधित समाचार