होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, लोगों से की टीका लगवाने की अपील

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, लोगों से की टीका लगवाने की अपील

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में बुधवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। इसके साथ ही उन्होंने उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं।

राष्ट्रपति भवन के ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद ने इतिहास के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिये सभी डाक्टरों, नर्सो, स्वास्थ्य कर्मियों तथा प्रशासकों को धन्यवाद दिया। इसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति के साथ उनकी पुत्री अस्पताल गई थीं।

बता दें कि इससे पहले कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत के पहले दिन यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी वही, पीएम के बाद गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के अनेक नेताओं ने कोरोना का टीका लगवाया।

गौरतलब है कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली MCD उपचुनाव में BJP का नहीं खुला खाता, AAP ने 5 में से 4 वॉर्ड पर किया कब्जा, 1 पर कांग्रेस


संबंधित समाचार