होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश में आज आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, 9 जिलों में अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में आज आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना, 9 जिलों में अलर्ट जारी

 

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने आज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आज 9 जिलों में बारिश के आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आज सोलन, किन्नौर व लाहुल-स्पीति के अलावा बाकी 9 जिलों के लिए यह चेतावनी जारी की है। कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, कुल्‍लू, ऊना, सिरमौर व शिमला में आज बारिश की संभावना है।

आपको बता दें कि प्रदेश में सोमवार को सुबह से धूप खिली हुई थी। वहीं, धर्मशाला समेत कांगड़ा जिला के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। शाम को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। इसके साथ ही सोमवार को बिलासपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला व सोलन में तेज हवा चलने व बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया था। इसके साथ ही प्रदेश में पांच जून तक मौसम खराब रहेगा और बारिश की संभावना जताई गई है।

इसके साथ ही आज जिला में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है जिससे लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलेगी। मौसम विभाग के समन्वयक विनोद कुमार ने बताया कि सोमवार को ऊना का अधिकतम तापमान 39.4 एवं न्यूनतम 23.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि रविवार को अधिकतम 38.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री था।

यह भी पढ़ें- राहुल के आरोपों पर बरसे अनिल विज,बोले- केंद्र सरकार को कोसते हुए थकते नहीं


संबंधित समाचार