होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की संपत्ति इस दिन होगी नीलाम

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की संपत्ति इस दिन होगी नीलाम

 

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की संपत्ति नीलाम होगी। ED नीरव मोदी की जब्त की गई घड़ी, लग्जरी कारें और दूसरी संपत्तियों की नीलामी करेगा। इसके लिए मुंबई में 27 फरवरी को नीलामी की जाएगी और बाद में तीन और चार मार्च को ऑनलाइन नीलामी होगी। नीरव मोदी पर मेहुल चोकसी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक के करीब 14 हजार करोड़ रुपये लेकर भागने का आरोप है।

इससे पहले पिछले साल मार्च में सैफरनार्ट ने आयकर विभाग के लिए नीरव मोदी की पेंटिंग्स नीलाम कर 54.84 करोड़ रुपये जुटाए थे। नीलामी के लिए रखे जाने वाले सामान में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम. एफ. हुसैन की महाभारत श्रृंखला में से एक ऑयल पेटिंग, वी. एस. गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की कृष्ण पेटिंग शामिल है।

शेरगिल और हुसैन की पेटिंग की अनुमानित कीमत 12 से 18 करोड़ रुपये, गायतोंडे की पेटिंग की कीमत सात से नौ करोड़ रुपये और बावा की पेटिंग की कीमत तीन से पांच करोड़ रुपये है। इसके अलावा नीलामी में रखी जाने वाली घड़ियों में एयगर-ला-कोट मेन्स की रिवर्सो गिरोटोर्बिलन 2 लिमिटेड एडिशन, गेर्राड पेरेगॉक्स मेन्स की ओपेरा वन शामिल है। साथ ही 80 से ज्यादा ब्रांडेड हैंडबैग को भी नीलामी में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- माफी मांगने से रजनीकांत ने किया इंकार,पेरियार पर की टिप्पणी से मचा बवाल


संबंधित समाचार