होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी का आरोप, संसद सही ढंग से चलने नहीं दे रहा विपक्ष

PM मोदी का आरोप, संसद सही ढंग से चलने नहीं दे रहा विपक्ष

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विपक्ष पर संसद के मानसून सत्र को सही ढंग नहीं चलने देने का आरोप लगाया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय जनता पार्टी के सांसदों की बैठक में विपक्ष के रवैये को संसद, संविधान, लोकतंत्र और जनता का अपमान बताया है। बता दें कि पीएम मोदी ने आज एक हफ्ते में दूसरी पेगासस (जासूसी), कोविड-19 प्रबंधन, कृषि कानून समेत कई मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्ष पर निशाना साधा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में संसद में विपक्ष के हंगामे को लेकर कहा कि यह लोकतंत्र और जनता दोनों का अपमान है।

पीएम मोदी ने बीते हफ्ते भारतीय जनता पार्टी के सांसदों को संबोधित करते हुए कहा था कि विपक्षी दल जानबूझकर ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, ताकि सरकार गतिरोध दूर करने की अपनी कोशिशों में सफल ना हो पाए। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के इस रवैये की जनता के समक्ष पोल खोलने की जरूरत है। इसके लिए पीएम मोदी ने पार्टी के सांसदों के आदेश दिया था।

मालूम हो कि संसद में विभिन्न मुद्दों पर बार-बार रुकावट देखी जा रही है। विपक्षी दल पेगासस जासूसी विवाद और तीन कृषि कानूनों सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा को लेकर संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में लगातार हंगामा कर रहे हैं। 19 जुलाई को जब से संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ है, तब से ही विपक्ष लगातार पेगासस और किसानों के मुद्दों पर लगातार विरोध कर रहा है। हालांकि, विपक्ष के इस विरोध के बीच कुछ विधेयकों को पारित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच भारतीय जनता पार्टी क वरिष्ठ नेता और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि पीएम मोदी ने आज कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं। एक माहौल बनाने का प्रायस किया जा रहा है। यह कहकर कि बिल सरकार के हैं। जबकि ये गलत है बिल गरीब लोगों के कल्याण के​ लिए हैं। पीएम मोदी चाहते हैं कि सार्थक और समृद्ध चर्चा होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi नेताओं से बोले- आवाज जितनी एकजुट होगी उतनी ही मजबूत होगी, साइकिल से पहुंचे संसद


संबंधित समाचार