होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, बोले- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में थकना नही

BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, बोले- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में थकना नही

 

भाजपा के 40वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने सोमवार को कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अब तक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई है और न इसमें थकना है और न ही हमें हारना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हर स्तर पर एक बाद एक प्रोएक्टिव होकर भारत ने कई फैसले लिए। राज्य सरकारों के सहयोग से इन फैसलों को गति भी मिली। भारत ने जिस तेजी और समग्रता से काम किया है। उसकी प्रसंशा सिर्फ भारत ने ही नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।' उन्होंने आगे कहा, 'देश ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए हैं। उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किया। सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी चिंता की।'

पीएम मोदी ने कहा कि "हमारी पार्टी का स्थापना दिवस एक ऐसे समय में आया है जब देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है।"

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'कल रात को 9 बजे, हमने 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति के दर्शन किए हैं। हर वर्ग, हर आयु के लोग, अमीर गरीब, पढ़ा-लिखा हो, अनपढ़ हो, सभी ने मिलकर, एकजुटता की इस ताकत को नमन किया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अपना संकल्प और मजबूत किया।' उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय भारत की जनता ने जिस तरह की परिपक्वता दिखाई है, वह अभूतपूर्व है।

उन्होंने आगे कहा, 'यह लंबी लड़ाई है। न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है। विजयी होकर निकलना है। आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत।' पीएम मोदी ने कहा, "मैं आज आपसे कुछ सुझाव पर कार्य करने का आग्रह करना चाहता हूं। इसे एक तरह से आप मेरे पंच-आग्रह मान सकते हैं।"

उन्होंने कहा, 'आप सबसे मेरा पहला आग्रह है कि "गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान पर ध्यान दें। दूसरा आग्रह है कि अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें। तीसरा आग्रह है, धन्यवाद अभियान के लिए काम करें।' भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए एक 'आरोग्य सेतु ऐप' विकसित किया गया है। चौथा आग्रह है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं।'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'लाखों लोग पीएम केयर्स फंड में दान कर रहे हैं। पांचवां आग्रह है कि इसमें प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी पीएम केयर्स फंड में सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।' पीएम मोदी ने कहा,'आज पूरी दुनिया के लिए एक ही मंत्र है- सोशल डिस्टेंसिंग और अनुशासन का पूरा पालन करना। मुझे उम्मीद है कि भाजपा का हर कार्यकर्ता खुद की रक्षा करते हुए, अपने परिवार को भी सुरक्षित करेगा और इसे देश को भी सुरक्षित करेगा। इसी सिद्धांत पर हमें चलना है।'

भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि एक ही मंत्र सिखाया गया है कि दल से बड़ा देश। सेवा हमारे संस्कार में है। कोरोना के इस मुश्किल घड़ी में हमारा दायित्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें- BJP स्थापना दिवस पर PM समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं, कहा-एकजुट होकर देश को Covid-19 से करें मुक्त


संबंधित समाचार