होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Parliament Session: दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित, हंगामे के बीच पारित हुए विधेयक

Parliament Session: दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित, हंगामे के बीच पारित हुए विधेयक

 

संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है। आज संसद के मानसून सत्र के दूसरे हफ्ते का चौथा दिन है। विपक्ष लगातार पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि विपक्षी नेताओं के हंगामे की वजह से राज्यसभा की बैठक दो बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई है। हालांकि, इससे पहले राज्यसभा ने हंगामे के बीच फेक्टर विनियमन विधेयक 2021 को पारित कर दिया है। सदन कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि फेक्टर विनियमन विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार के इस बिल से देश के लाखों सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमियों के लिए लाभदायक होगा। लोकसभा से पास यह बिल अब राज्यसभा में भी पास हो गया है। अब यह कानून बनकर लागू हो जाता है, तो आने वाले दिनों में एमएसएमई उद्यमियों को आसानी से कर्ज मिल सकेगा।

शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने किया प्रदर्शन

शिरोमणि अकाली दल ने किसानों के मुद्दे पर संसद में प्रदर्शन किया। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि 9 दिनों से मैं रोज़ स्थगन प्रस्ताव दे रही हूं। अगर सरकार चर्चा चाहती तो स्थगन प्रस्ताव स्वीकार करके समय देती। ये अन्नदाता विरोधी सरकार है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी बोले- राष्ट्रीय शिक्षा नीति को हर तरह के दबाव से मुक्त रखा गया


संबंधित समाचार