होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 4067, अब तक 109 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 4067, अब तक 109 लोगों की मौत

 

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में सोमवार को देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर चार हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 490 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

वही, भारत में अब तक 4067 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इसमें से सक्रिय मामले 3666 हैं। इसके अलावा 292 मरीज ठीक हो चुके हैं अथवा उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। ऐसे में कोरोना के चलते देश में अब तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है।

जानिए किस राज्य में है कितने मामले?

देश में कोरोना से महाराष्ट्र में सर्वाधिक 690 लोग संक्रमित हैं तथा 45 लोगों की मौत हो गई है। दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 571 लोग इससे पीड़ित हुए हैं और पांच लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में सबसे अधिक 503 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में अब तक 321 लोग कोरोना से संक्रमित हैं और सात लोग अपनी जान गंवा चुके है।

इस वायरस केरल में 314 लोग संक्रमित हैं, वही दो लोगों की मौत हो चुकी है। राजस्थान में 253 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं लेकिन अब तक किसी की मौत नहीं हुई है। इस वायरस से उत्तर प्रदेश में 227 लोग संक्रमित हैं और दो लोगों की मौत हो चुकी है। वही, आंध्र प्रदेश में 226 और कर्नाटक में 151 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: तीन और चार लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है और दो लोगों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश में 165 और गुजरात में 122 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: नौ और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वही, पंजाब में छह, पश्चिम बंगाल में तीन तथा बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें- BJP स्थापना दिवस पर PM समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं, कहा-एकजुट होकर देश को Covid-19 से करें मुक्त


संबंधित समाचार