होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक कोरोना से जंग जारी रहेगी: PM मोदी

जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक कोरोना से जंग जारी रहेगी: PM मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आने वाले त्योहारों को लेकर लोगों से सावधानी बरतने को कहा। साथ ही, कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की। इसके अलावा अपने सम्बोधन में उन्होंने कोरोना वैक्‍सीन को लेकर भी जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने देश के नाम संबोधन में कहा कि कोरोना मरीजों के लिए 90 लाख से ज्यादा बेड है। रिकवरी रेट बढ़ रहा है। हमें हालात को बिगड़ने नहीं देना है। हम अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों से अच्छी स्थिति में है। पीएम मोदी ने सबसे पहले अपने संबोधन में कहा कि हमने लॉकडाउन के पहले दिन से लेकर अब तक कई सावधानियां बरती हैं। सभी ने अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है।

एक बार फिर से हमने अपने जीवन में गति देने के लिए रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है।लेकिन हमें भी यह भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले ही चला गया हो। वायरस नहीं गया है। बीते सात आठ महीनों में प्रत्येक भारतीय के प्रयास से जिस संभली हुई स्थिति में आज हम हैं। हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में कोरोना महामारी को लेकर त्योहारों के जश्न पर अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है। थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को खराब कर सकती है। 2 गज की दूरी, साबुन के साथ लगातार हाथ धोएं। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर देश के लोगों से अपील की है की थोड़ी सी लापरवाही खुशियां खराब कर सकती है। 2 गज की दूरी, साबुन से हाथ धोना और मास्क जरूर लगाएं। इसी के साथ उन्होंने कबीर के दोहे, रामचरित्र मानस की चौपाई पढ़ी। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर कहा कि आपको सुरक्षित देना चाहता हूं। जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं।

पीएम मोदी ने कहा कि त्यौहार आने वाले हैं। आप सभी ध्यान पूर्वक नियमों का पालन करते हुए वहीं पीएम मोदी ने नवरात्र, दशहरा, दीपावली और छठ पूजा की देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने कहा कि अभी हमारे हालात अच्छे हैं। अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों से हमारी हालत अच्छी है। जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं। देश के लोगों से पीएम मोदी ने इन त्योहारों को लेकर अपील की है कहा कि बिना मास्क बाहर ना निकले। इस समय लापरवाही बिल्कुल भी ना बरतें। यह बिल्कुल ना करें क्योंकि आपकी थोड़ी सी असावधानी खतरा पैदा कर सकती है। कोरोना वैक्सीन के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। एक-एक भारतीय तक इसको पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- देश में 3 महीने में पहली बार 47000 से कम नए केस आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 76 लाख के करीब पंहुचा


संबंधित समाचार