होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराष्ट्र विस चुनाव: CM देवेंद्र फडणवीस नेतृत्व में हो रहा विकास, कांग्रेस आज लड़खड़ा रही: PM मोदी

महाराष्ट्र विस चुनाव: CM देवेंद्र फडणवीस नेतृत्व में हो रहा विकास, कांग्रेस आज लड़खड़ा रही: PM मोदी

 

हरियाणा में चुनाव प्रचार के बाद पीएम मोदी ने अब महाराष्ट्र के चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है और आज पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के अकोला पहुंचे। वहां उन्होंने रैली को संबोधित किया। अब इसके बाद वह परतुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा, परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है।

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि पहले से ज्यादा मजबूत सरकार बनाने के लिए आज मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। उन्होंने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है। वहीं दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। ये वो लोग हैं, जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं।

उन्होंने कहा, राजनीतिक अवसरवादियों की सोच मुझे अंदर से परेशान करती है। वे कैसे पूछ सकते हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना-देना है। साथ ही उन्होंने इस दौरान कहा डूब मरो-डूब मरो। पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बाबा साहब आंबेडकर के संविधान को पूरी तरह लागू न करने के प्रयासों के पीछे भी ऐसे ही लोगों का द्रोह है।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने सरकार की योजनाओं के तहत जनता को मिल रही सुविधा के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, बीते 5 सालों में गरीबों के सशक्तिकरण से सशक्त परिवार, सशक्त समाज और सशक्त राष्ट्र के निर्माण में हमने कार्य किया। उज्ज्वला योजना से लेकर आवास योजना तक, आयुष्मान योजना से लेकर मुद्रा योजना तक का लाभ समाज के सभी वर्ग के लोगों को मिला। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सराहना की और कहा कि महाराष्ट्र उनके नेतृत्व में विकास कर रहा है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विस चुनाव: पीएम मोदी की कांग्रेस पर हमला, कहा भारत का गुणगान होने से कांग्रेस को तकलीफ


संबंधित समाचार