होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: पीएम मोदी की कांग्रेस पर हमला, कहा भारत का गुणगान होने से कांग्रेस को तकलीफ

हरियाणा विस चुनाव: पीएम मोदी की कांग्रेस पर हमला, कहा भारत का गुणगान होने से कांग्रेस को तकलीफ

 

पीएम मोदी हरियाणा विधानसभा चुनाव में लगातार प्रतार में लगे हुए है आज पहले चरखी दादरी में रैली करने के बाद पीएम मोदी थानेसर पहुंचे और रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, गीता के ज्ञान की धरती पर आने का सौभाग्य हमेशा मेरे लिए सुखद अनुभव लेकर आता है। मैं संगठन का कार्य देखता था तो उस समय भी कुरुक्षेत्र की इस पावन भूमि पर आना जाना लगा रहता था। आज मैं कुरुक्षेत्र ऐसे समय में आया हूं जब पूरा देश गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाने की तैयारी में जुटा है। ये प्रकाश पर्व पूरे विश्व में भव्य तरीके से मनाया जाए, इसके लिए केंद्र सरकार पूरे प्रबंध कर रही है।

मुझे खुशी है कि गुरु स्थान को जोड़ने वाला करतारपुर कोरिडोर भी अब पूरा होने वाला है। मुझे उम्मीद है कि इस बार का प्रकाश पर्व चारों तरफ खुशियां लेकर आएगा, नई उमंग लेकर आएगा। लोकसभा चुनाव के दौरान हमने आपसे 3 बड़े वादे किये थे। हमने कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा को हम और मजबूत करेंगे। भारत की एकता और अखंडता की भावना को नई ताकत देंगे और हमारे किसानों की आय को बढ़ाने के प्रयास तेज करेंगे। आज जब मैं यहां आया हूं तब मैं कह सकता हूं कि अब ये वादे जमीन पर उतरने शुरू हो चुके है।

वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, जब भी किसी बात को लेकर देश खुश होता है उसी बात पर कांग्रेस के नेताओं को तकलीफ हो जाती है। ये बात सिर्फ राफेल तक सीमित नहीं है। बल्कि जिस भी बात से भारत का गुणगान होता है उसमें कांग्रेस नकारात्मक ही होती है। देश को स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मान मिलता है तो इन्हें दिक्कत होती है, दुनिया के बड़े बड़े नेता भारतीयों के कार्यक्रम में आते हैं तो इन्हें परेशानी होती है। अनुच्छेद 370 को लेकर भी ये दुनियाभर में हायतौबा मचा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंक और अलगाव का दौर कितने दिन तक देश झेलेगा? कब तक वीर माताओं के वीर पुत्र तिरंगे में लिपटकर घर आते रहेंगे? कब तक शहीदों का तांता लगता रहेगा? मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहूंगा कि कब तक ऐसा चलेगा? कांग्रेस और उसके सिपहसालारों को जो भी आपत्ति हो, लेकिन भाजपा का मत स्पष्ट है। राष्ट्रहित में, हरियाणा के हित में जो भी उचित होगा उसके लिए डंके की चोट पर फैसले लेंगे।

हम मानवता को लेकर आज कड़े और बड़े जनहित के फैसले ले रहे हैं। अलगाव का दौर खत्म होना ही चाहिए, नौजवानों की जिंदगी तबाह नहीं होनी चाहिए, माताओं की गोद सूनी नहीं होनी चाहिए। गरीबों, दलितों, पिछड़ों, वंचितों के लिए जो भी योजनाएं भाजपा ने बनाई हैं, वो उचित लाभार्थियों तक पहुंच रही है। जब सरकार पर लोगों का भरोसा होता है और जब जनता पर सरकार का भरोसा होता है, तो दोनों मिलकर काम करते हैं और कमाल करके दिखाते हैं। हरियाणा की यह माटी हमारे लिए सिर्फ जमीन का टुकड़ा नहीं है, इसमें हमारे किसानों का खून-पसीना मिला हुआ है। यहां 2014 से पहले जिस किसी भी दल की सरकार रही उसकी नजर पहले हरियाणा के किसान की वोट पर रहती थी और फिर वो नजर उस किसान की जमीन पर रहती थी। बीते 5 वर्षों में पहली बार ये हुआ है जब हरियाणा के किसानों के हितों की रक्षा के लिए सार्थक कदम उठाए गए हैं। जमीन की खरीद से जुड़े घोटाले के मूल पर यहां की भाजपा सरकार ने गहरी चोट की है। अंग्रेजों के जमाने से लाल डोरा की जो व्यवस्था बनी हुई थी उसे भी खत्म कर दिया गया है। हरियाणा में चलता है, पर इब ना चाल्ले।


संबंधित समाचार