होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Maharashtra Crisis: Uddhav Thackeray बरकरार या नई सरकार ? NCP और Congress में बैठकों का दौर जारी

Maharashtra Crisis: Uddhav Thackeray बरकरार या नई सरकार ? NCP और Congress में बैठकों का दौर जारी

 

जनता टीवी के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने शुरुआत में कहा कि नमस्कार आपका स्वागत है हमारे खास कार्यक्रम चर्चा में, आज हम दो विषयों पर चर्चा कर रहे हैं। एक है 'महाराष्ट्र' ठाकरे बरकरार या नई सरकार ? और दूसरा है उदयपुर 'कट्टरता' का जहर, 'बर्बरता' का कहर!, सबसे पहले बात करते हैं बर्बरता के चेहरे को लेकर। उदयपुर में दो मुस्लिम युवकों ने एक हिंदू युवक को, हम गर्व के साथ उल्लेख इसलिए कर रहे हैं।

समाज में जिस तरह की कट्टरता है, वह समाज के सम्मुख विषय के तौर पर सामने आनी चाहिए। यह समझने की कोशिश देश को करनी चाहिए कि आखिर मजहब के नाम पर हम जा किस ओर रहे हैं। हम दो समुदाय कहकर भी संबोधित कर सकते थे। लेकिन दो समुदाय के संदर्भ में संबोधित कर सकते थे। हम चाहते थे कि सच सामने आए और समाज का हर वर्ग संवेदनशीलता के साथ इस मामले पर विचार करे। आखिर हम इस समाज को किस दिशा की ओर लेकर कहां जाना चाहते हैं। उदयपुर में दो युवकों ने कन्हैयालाल नाम के शख्स की हत्या कर दी और एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी तक को धमकी दी। आखिर हालात कैसे यहां तक पहुंचे, इसी को लेकर हम बात कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ चर्चा के तहत अब हमारा विषय है महाराष्ट्र का। संदर्भ ये है कि आखिर भारतीय जनता पार्टी ने अपने पत्ते मंगलवार रात को खोल दिए। देवेंद्र फडणवीस अपने पत्ते खोल दिए। ये जो सरकार वर्तमान में है, अपना बहुमत खो चुकी है। इसलिए आप इस सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहें। राज्यपाल ने नेता प्रतिपक्ष की बात को सुना भी और माना भी। सुबह ही उद्धव ठाकरे को फरमान जारी कर दिया, पत्र जारी करते हुए कहा कि आप 30 जून की शाम को अपना बहुमत साबित करें। इसके बाद सरकार तुरंत इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची और मांग की है कि इस फैसले को तुरंत स्थगित किया जाए। अगर कोर्ट कल सदन में बहुमत पेश करता है तो ऐसे में सीएम अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

क्या वाकई ऐसा होगा.... 'महाराष्ट्र' ठाकरे बरकरार या नई सरकार ?

 

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में दस्तक देगा मानसून, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत


संबंधित समाचार