होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जानिए देश और दुनिया से जुड़ी आज की बड़ी खबरें

जानिए देश और दुनिया से जुड़ी आज की बड़ी खबरें

 

देश और विदेश से जुड़ी आज की मुख्य खबरें इस प्रकार हैं... 

-  देश में कोविड-19 के 17,407 नए मामले आए सामने 

भारत में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 17,407 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,56,923 हो गई। देश में करीब एक महीने बाद 17 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। 

- कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म कई बार अश्लील सामग्री प्रसारित करते हैं :  SC 

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि ओवर दी टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर कई बार किसी न किसी तरह की अश्लील सामग्री दिखाई जाती है और इस तरह के कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए एक तंत्र की आवश्यकता है। 

- अयोध्या मंदिर राम जन्मभूमि परिसर के विस्तार के लिए ट्रस्ट ने एक करोड़ रुपये में 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी 

राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है। ट्रस्ट के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। 

- ताज महल में बम 

ताज महल में बम की सूचना मिलने परको पर्यटकों से खाली कराकर बंद कर दिया गया। हालांकि जांच के दौरान ताजमहल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और बम की सूचना अफवाह साबित हुई।

- किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है केंद्र सरकार : राहुल गांधी 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अनुराग कश्यप समेत कुछ फिल्म निर्माताओं और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घरों एवं कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी की पृष्ठभूमि में सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’ की तर्ज पर सरकार किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है। 

- आगमन प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की तैयारी के लिए विदेश मंत्री जयशंकर पहुंचे बांग्लादेश 

विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश की आगामी यात्रा की तैयारी के लिए आज  वहां पहुंचे। जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति को लेकर बांग्लादेश के अपने समकक्ष ए के अब्दुल मोमेन से वार्ता करेंगे। 

- दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने लगवाई कोरोना वैक्सीन 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके माता-पिता ने सरकारी लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में बृहस्पतिवार को कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। 

- शहर रैंक जीवन सुगमता सूचकांक: बेंगलुरू, शिमला रहने के लिए सबसे सुगम शहर 

सरकार के ‘ईज ऑफ लिविंग’ (जीवन सुगमता) सूचकांक में 111 शहरों में से बेंगलुरू पहले, पुणे दूसरे और अहमदाबाद तीसरे स्थान पर रहा। 

- नागल की एटीपी कैरियर की सबसे बड़ी जीत , दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी को हराया

भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने अपने एटीपी कैरियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए दूसरी वरीयता प्राप्त चिली के क्रिस्टियन गारिन को सीधे सेटों में हराकर अर्जेंटीना ओपन एटीपी 250 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

- निर्मला सीतारमण ने कोरोना टीके की पहली खुराक ली 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। उन्होंने नर्स सिस्टर राम्या पीसी को देखभाल और पेशेवर रवैये के लिये धन्यवाद भी दिया।

- कोरोना संक्रमण के कारण पीएसएल तुरंत प्रभाव से स्थगित 

पाकिस्तान सुपर लीग में कोरोना संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के बाद यह टी20 लीग तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दी गई है। कुल मामलों की संख्या बढकर सात हो गई है।

यह भी पढ़ें- VIDEO : हरदोई में दिल दहला देने वाली घटना, बेटी का कटा सिर लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचा पिता


संबंधित समाचार