होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने द्वारका में किया रावण का दहन, पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील

पीएम नरेंद्र मोदी ने द्वारका में किया रावण का दहन, पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील

 

असत्‍य पर सत्‍य की विजय के पावन त्‍यौहार दशहरा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे के करीब द्वारका के सेक्टर 10 रामलीला मैदान में रावण दहन करेंगे। प्रधानमंत्री के यहां आने के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पूरे क्षेत्र को छावनी बना दिया गया है।

द्वारका रामलीला ग्राउंड में रावण दहन देखने आने वालों को कड़ी सुरक्षा से होकर गुजरना पड़ेगा। यहां सुरक्षा के चार लेयर बनाए गए हैं, जिनसे आम लोगों को होकर गुजरना होगा। इस मौदान में दिल्ली पुलिस, केंद्रीय पुलिस बल और एसपीजी के जवान पूरी तरह से सुरक्षा इंतजाम में तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री के आने से पहले एसपीजी के जवानों ने पूरे ग्राउंड को अपने जिम्मे लेकर सुरक्षा का जायजा लिया है।

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले वर्ष लालकिला मैदान के लव-कुश रामलीला में यह कार्यक्रम देखने गए थे। उनके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी वहां गए थे। यहां पीएम मोदी ने राम-लक्ष्मण का तिलक किया था। इस दौरान तमाम गणमान्य हस्तियों की मौजूदगी में रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतीकात्मक तीर छोड़कर रावण का अंत किया था।

यह भी पढ़ें- असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है दशहरा, श्रीराम की ये सीख है जीवन के लिए महत्व


संबंधित समाचार