होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

निर्भया केस के दोषियों की फांसी पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

निर्भया केस के दोषियों की फांसी पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

 

निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होने वाली है। 2012 के गैंगरेप मामले में दोषी पाए गए चार लोगों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की याचिका पर सुनवाई होगी। इससे पहले दो डेथ वारंट कैंसिल हो चुके हैं।

पिछली सुनवाई में तिहाड़ जेल अधिकारियों ने कहा था कि दोषियों में से एक पवन गुप्ता ने सूचित किया था कि उसे वकील की आवश्यकता नहीं है। इससे पहले निर्भया के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने 11 फरवरी को कोर्ट में गुहार लगाई थी कि सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की फांसी तारीख को लेकर ट्रायल कोर्ट से संपर्क करने के लिए कहा था। नए सिरे से डेथ वारंट की मांग की गई थी।

 पिछली सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से पूछा था कि जब चार्ट से पता चलता है कि तीन दया याचिकाएं खारिज कर दी गई हैं और दोषी पवन गुप्ता ने दया याचिका अभी तक दायर नहीं की है, तो नए सिरे से डेथ वारंट क्यों मांगा जा रहा था। दो बार कैंसिल हो चुका है डेथ वारंट बता दें कि सबसे पहले तिहाड़ जेल में 22 जनवरी के लिए फांसी की तारीख तय की गई थी, जिसे 17 जनवरी के आदेश से 1 फरवरी तक कर दिया गया। एक फरवरी सुबह 6 बजे के लिए टाल दिया गया। ट्रायल कोर्ट ने बाद में 31 जनवरी को फांसी पर रोक लगा दी। मौत की सजा पाए चार दोषियों में मुकेश सिंह, विनय शर्मा, पवन गुप्ता और अक्षय ठाकुर हैं।

 

यह भी पढ़ें- शाहीन बाग में CAA के खिलाफ बैठे प्रदर्शनकारियों पर आज सुप्रीम सुनवाई


संबंधित समाचार