होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शाहीन बाग में CAA के खिलाफ बैठे प्रदर्शनकारियों पर आज सुप्रीम सुनवाई

शाहीन बाग में CAA के खिलाफ बैठे प्रदर्शनकारियों पर आज सुप्रीम सुनवाई

 

CAA का विरोध पूरे देश में हो रहा है लेकिन इस कानून का सबसे ज्यादा विरोध दिल्ली के शाहीन बाग में हुआ है। शाहीन बाग में लोग पिछले 2 महीने से इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर बैठे हैं और आज सुप्रीम कोर्ट इन प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केंद्र और अन्य को निर्देश की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

 सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश दिया जाए।  बता दें कि शाहीन बाग पर पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि किसी सार्वजनिक जगह पर आप हमेशा के लिए प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है। हालांकि तब सड़क खाली करवाने का कोई आदेश नहीं दिया गया था। मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 फरवरी का दिन तय किया गया था।

सुप्रीम कोट ने कहा था कि, शाहीन बाग में लंबे समय से प्रदर्शन चल रहा है लेकिन यह दूसरे के लिए असुविधा नहीं पैदा कर सकता। इसके साथ ही पीठ ने कहा कि वह दूसरे पक्ष को सुने बगैर कोई निर्देश जारी नहीं करेगी। आपको बता दे  कि, रविवार को पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था दुनिया भर के तमाम दबावों के बावजूद उनकी सरकार CAA  और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसलों पर कायम है और आगे भी रहेगी।

यह भी पढ़ें- CAA को लेकर पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा बयान


संबंधित समाचार