होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में पहली एयर टैक्सी शुरू, 40 मिनट में होगा चंडीगढ़ से हिसार तक का सफर तय

भारत में पहली एयर टैक्सी शुरू, 40 मिनट में होगा चंडीगढ़ से हिसार तक का सफर तय

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरूवार को एयर टैक्सी सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। मकर सक्रांति के मौके चंडीगढ़ एयरपोर्ट से हिसार के बीच इस सेवा की शुरूआत की है। इसी दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए विशेष दिन है।

एयर टैक्सी महज 40 मिनट में चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हिसार एयरपोर्ट पहुंच जाएगी। यानी आपका 4 घंटे का सफर अब 40 मिनट में ही पूरा हो सकेगा। एयर टैक्सी में पायलट समेत 4 लोग सवार हो सकेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि 18 जनवरी को दूसरे चरण की शुरूआत करने का ऐलान किया है। इस चरण में हिसार से देहरादून के लिए  एयर टैक्सी सर्विस शुरू की जाएगी। वहीं, तीसरे चरण यानी 23 जनवरी को हिसार से धर्मशाला के लिए यह सेवा शुरू की जाएगी। एयर टैक्सी को प्राइवेट टैक्सी के तौर पर भी बुक किया जा सकेगा, हालांकि इसके रेट अलग होंगे।

खास बात ये है कि एयर टैक्सी का किराया सड़क पर दौड़ने वाली टैक्सी जितना ही होगा। जिनका हरियाणा से चंडीगढ़ तक का किराया प्रति व्यक्ति 1755 रुपये है। ये किराया आम फ्लाइट से कम है। नॉर्मल फ्लाइट में आपको 2000 से 2500 रुपये तक किराया देना होता है। इसके अलावा चेक इन में भी करीब 1 घंटे का समय लगता है। लेकिन एयर टैक्सी से आपके समय और पैसे दोनों की बचत होगी। आप सिर्फ 10 मिनट पहले पहुंचकर एयर टैक्सी में सीट हासिल कर सकते हैं।


संबंधित समाचार