होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नेशनल हेराल्ड के ऑफिस पर ED की छापेमारी, सोनिया-राहुल गांधी से पूछताछ के बाद लिया ऐक्शन

नेशनल हेराल्ड के ऑफिस पर ED की छापेमारी, सोनिया-राहुल गांधी से पूछताछ के बाद लिया ऐक्शन

 

मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) की जांच कर रही ईडी (ED) ने मंगलवार को कांग्रेस समर्थित अखबार नेशनल हेराल्ड (National Herald) के ऑफिस पर छापा मारा है।  ईडी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से लंबी पूछताछ के बाद यह ऐक्शन लिया है। प्रवर्तन निदेशालय की टीमें नेशनल हेराल्ड के दफ्तर समेत अलग-अलग करीब 10 जगहों पर छापेमारी कर रही है। ईडी ने सोनिया गांधी से 21 और 26 जुलाई को ही पूछताछ की थी। उससे पहले राहुल गांधी से भी लगातार कई दिनों तक ईडी द्वारा पूछताछ की गई थी।

दिल्ली (Delhi) के अलावा कोलकाता और कई अन्य शहरों में भी छापेमारी की जा रही है। इस पर सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के बाद ईडी को लगा कि इस केस में छापेमारी की जरूरत है। ईडी का कहना है कि इस पूरे मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा का नाम लिया था। इसके अलावा कई ट्रांजेक्शन की बात भी सामने आई थी, जिनकी जानकारी जुटाने के लिए दस्तावेजों को खंगालना जरूरी है। इसके अलावा नेशनल हेराल्ड के दफ्तरों का प्रयोग किस चीज के लिए होता है, उसकी भी जांच की जाएगी।

तानाशाह के हर फरमान से लड़ना है- राहुल गांधी
इस बीच राहुल गांधी ने फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए लिखा, 'खुद को कभी अकेला मत समझना, कांग्रेस आपकी आवाज है, और आप कांग्रेस की ताकत। तानाशाह के हर फरमान से, जनता की आवाज दबाने की हर कोशिश से हमें लड़ना है। आपके लिए, मैं और कांग्रेस पार्टी लड़ते आ रहे हैं, और आगे भी लड़ेंगे। आज देश में किन मुद्दों पर विचार-विमर्श होना चाहिए, ये आप अच्छे से जानते हैं क्योंकि सरकार की हर गलत नीति का असर आपके जीवन पर पड़ रहा है।'

यह भी पढ़ें- Maharashtra: महाराष्ट्र में विश्वासघात बर्दाश्त नहीं.. गिर जाएगी एकनाथ शिंदे की सरकार - आदित्य ठाकरे


संबंधित समाचार