होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रेवाड़ी-बठिंडा रेलवे लाईन पर बने थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का दुष्यंत चौटाला ने किया उद्घाटन

रेवाड़ी-बठिंडा रेलवे लाईन पर बने थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का दुष्यंत चौटाला ने किया उद्घाटन

 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आदमपुर, बरवाला व अग्रोहा क्षेत्र के निवासियों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने गुरुवार को रेवाड़ी-बठिंडा रेलवे लाईन पर बने थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। इस अवसर पर हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक, बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग, टोहाना विधायक देवेंद्र बबली, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व डीआईजी बलवान सिंह राणा भी उनके साथ उपस्थित रहे। बता दें कि ओवर ब्रिज के आरंभ होने से क्षेत्रवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग पूरी हुई है।

इस पर आवागमन आरंभ होने से बरवाला, अग्रोहा, आदमपुर की तरफ से नोहर और भादरा व राजस्थान जाने वाले लोगों को काफी लाभ होगा। इससे पहले रेलवे फाटक बंद हो जाने पर लोगों का कीमती समय बर्बाद होता था, फाटक बंद होने पर क्षेत्रवासी एक बंधक की तरह महसूस करते थे क्योंकि उनके पास आवागमन का कोई अन्य विकल्प नहीं होता था। उन्हें काफी समय तक फाटक के खुलने का इंतजार रहता था। बता दें कि दुष्यंत चौटाला ने सांसद रहते हुए इस पुल के निर्माण के लिए प्रयास आरंभ किए थे।

वहीं, राज्य राजमार्ग नंबर-10 पर रेलवे ओवर ब्रिज के बनने से न केवल बरवाला, अग्रोहा व आदमपुर बल्कि साथ लगते राजस्थान व अन्य क्षेत्र के लोगों को भी राहत मिली है। 216 मीटर लंबे इस पुल के निर्माण पर लगभग 14 करोड़ रुपये की लागत आई है। पुल के दोनों तरफ सर्विस रोड़ तथा आदमपुर-सीसवाल-काबरेल रोड़ के लिए अंडर पास का निर्माण भी किया गया है। इस मार्ग पर 10 हजार वाहन चालक आवागमन करते हैं।

बता दें कि सामान्य दिनों में रेवाड़ी-बठिंडा रेलवे लाइन से लगभग 25 रेलगाड़ियां गुजरती थीं। वहीं, दुष्यंत चौटाला ने गुरूवार को आदमपुर से दड़ौली रोड़ पर अनाज मंडी के समीप बनने वाले टू-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। लगभग दो साल में ये रेलवे ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा। 780 मीटर लंबाई के इस रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण पर 18 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है।

रेलवे ओवर ब्रिज के समीप ड्रैन के दोनों तरफ सर्विस रोड़ तथा स्टेयर्स का निर्माण भी किया जाएगा। रेवाड़ी भठिंडा रेलवे लाइन से लगभग 25 रेलगाड़ियां गुजरती हैं। इस कारण से यहां बार-बार रेलवे फाटक बंद रहता था। ऐसे में रेलवे ओवर ब्रिज के बनने से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी और उन्हें इस मार्ग पर लगने वाल जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

यह भी पढ़ें- चार अप्रैल को जींद में किसान पंचायत का आयोजन करेगी AAP


संबंधित समाचार