होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली सरकार का खजाना खाली, केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपए

कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली सरकार का खजाना खाली, केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपए

 

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली सरकार का खजाना खाली हो गया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है। राज्य के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए केंद्र से पांच हजार करोड़ रुपये की सहायता मांगी है।

दिल्ली सरकार में वित्त मंत्रालय संभालने वाले मनीष सिसोदिया ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'सरकार को अपने कर्मचारियों के वेतन और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर महीने 3,500 करोड़ रुपये की जरूरत होती है। हालांकि, पिछले दो महीनों में जीएसटी संग्रह प्रति महीने केवल 500 करोड़ रुपये का हुआ है। हमें अपने कर्मचारियों का वेतन देने में सक्षम होने के लिए कम से कम सात हजार करोड़ रुपये की आवश्यकता है जिनमें से अनेक कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अग्रिम पंक्ति के दायित्व को अंजाम दे रहे हैं।'

उप-मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर उन्होंने केंद्र से पांच हजार करोड़ रुपये मांगे हैं क्योंकि दिल्ली को आपदा राहत कोष से कुछ भी नहीं मिला, जबकि दूसरे राज्यों को मिला है। सिसोदिया के इस ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रीट्वीट किया है। इसमें केजरीवाल ने लिखा है कि केंद्र सरकार से निवेदन है कि आपदा की इस घड़ी में दिल्ली के लोगों की मदद करे।

यह भी पढ़ें- 'मन की बात' में PM मोदी ने इन मुद्दों का जिक्र, पढ़े सम्बोधन की सारी बातें


संबंधित समाचार