होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोविड-19 से ठीक हुए दिल्ली के शख्स ने शादी की सालगिरह पर प्लाज्मा किया डोनेट

कोविड-19 से ठीक हुए दिल्ली के शख्स ने शादी की सालगिरह पर प्लाज्मा किया डोनेट

 

विश्वभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। इस वायरस से निपटने के लिए दुनियाभर में तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे है। वही, भारत इस वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन खोजने में जुट गया है। ऐसे में इन दिनों कोरोना इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी काफी चर्चा में हैं। बता दें कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उन लोगों में से ही ये प्लाज्मा थेरेपी का अविष्कार हुआ है। इस बीच ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी शादी की सालगिराह पर प्लाज्मा डोनेट किया।

दिल्ली के मोती नगर में रहने वाले अनुज शर्मा ने बीते शनिवार (25 अप्रैल) को अपनी शादी की सालगिराह पर प्लाज्मा डोनेट किया। वही, अनुज ने बताया कि लगभग दो-तीन दिन पहले आईएलबीएस हॉस्पिटल से डॉक्टर मीनू वाजपेई का फोन आया और उन्होने मेरी पत्नी से बात की। डॉक्टर ने कहा कि हम कोरोना बीमारी पर रिसर्च कर रहे हैं और प्लाज्मा से कुछ मरीजों का जीवन बच गया है। इसलिए कृपया आप अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए सामने आएं। इसके बाद अनुज की पत्नी डॉक्टर के पास पहुंच गई और पति को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित किया।

अनुज ने आगे बताया कि 25 अप्रैल को मेरी मैरिज एनिवर्सरी होती है, मेरी पत्नी को लगा आज के दिन कुछ अच्छा करना चाहिए। 45 मिनट के अंदर ही काम हो गया। प्लाज्मा दान करने से किसी की जान बचाई जा सकती है तो हमें यह करना चाहिए। साथ ही, अनुज ने दूसरे लोगों से अपील भी की कि सामने आए और प्लाज्मा डोनेशन करें। अनुज शर्मा ने कहा कि मैं सभी से कहना चाहूंगा कि अगर कोरोना को खत्म करना है तो जितने भी कोरोनवॉरियर हैं, जिनका अब कोरोना नेगेटिव हो चुका है वो सभी लोग सामने आएं और कुछ भी रिसर्च अगर होती है तो उसमें मदद करें।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अनुज शर्मा 20 मार्च को विदेश से लौटे थे और 29 मार्च को जब उन्होंने अपना टेस्ट कराया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकले थे। यही नहीं उनकी पत्नी और बेटा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि अनुज बताते हैं कि उनको कोई लक्षण नहीं थे। इसके बाद अब अनुज के घर में सब ठीक है।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की PM से मांग- कोरोना टेस्ट किट पर अनुचित मुनाफा कमाने वालों पर की जाए कार्रवाई


संबंधित समाचार