होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राहुल गांधी की PM से मांग- कोरोना टेस्ट किट पर अनुचित मुनाफा कमाने वालों पर की जाए कार्रवाई

राहुल गांधी की PM से मांग- कोरोना टेस्ट किट पर अनुचित मुनाफा कमाने वालों पर की जाए कार्रवाई

 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच चीन से आयत की गई टेस्ट किट पर भारत सरकार से अधिक दाम वसूले जाने की खबर सामने आई है। कोरोना संकट के समय भी डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा मुनाफा कमाने की होड़ लगातार जारी है। ऐसे में भारत को कही गुना अधिक दामों में जांच किट मुहैया कराने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की जांच के लिए चीन से आयात की कई किट पर ‘मुनाफाखोरी’ के दावे वाली खबरों को लेकर सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'अनुचित मुनाफा' कमाने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए। एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट कर उन्होंने कहा, 'जब समूचा देश कोविड-19 आपदा से लड़ रहा है, तब भी कुछ लोग अनुचित मुनाफ़ा कमाने से नहीं चूकते। इस भ्रष्ट मानसिकता पर शर्म आती है, घिन आती है।'

राहुल ने आए कहा कि हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि इन मुनाफाखोरों पर जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाए। देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) को बेची गई चीन से आयातित कोविड-19 रैपिड टेस्ट किट में बहुत मोटा मुनाफा कमाया गया है। इस किट की भारत में आयात लागत 245 रुपये ही है, लेकिन इसे आईसीएमआर को 600 रुपये प्रति किट बेचा गया है, यानी करीब 145 फीसदी का मोटा मुनाफा वसूला गया।

यह भी पढ़ें- PM की CMs संग चर्चा: मोदी बोले- लॉकडाउन का मिला लाभ, दूसरे देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में भारत


संबंधित समाचार