होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, PM मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये

कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, PM मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये

 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक अपने घरों की लाइट बंद कर दी और दीया, मोमबत्ती, टॉर्च तथा मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। पीएम की अपील के बाद आम जनता समेत देश के तमाम बड़े नेताओं ने भी दीया जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाई। इस दौरान देश के कई शहरों में दिवाली जैसा नजारा देखे को मिला। बता दें कि लोगों ने दीया और मोमबत्ती के साथ-साथ पटाखे भी जालाए। इसके अलावा इस दौरान कुछ स्थानों पर हिंदू भक्ति गीत बजाए गए तो कहीं मंत्रोच्चार किया गया। 

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने अपने घरों से दीप प्रज्वलन में हिस्सा लिया। वही, कोरोना वायरस संकट से निपटने में राष्ट्र के सामूहिक संकल्प एवं एकजुटता को प्रदर्शित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए आह्वान के समर्थन में रविवार रात उनकी मां ने भी गुजरात स्थित अपने घर पर हाथ में दीप रखा।

पीएम मोदी ने दीये जलाने की चार तस्वीरों को ट्वीट कर देशवासियों के साथ साझा किया। साथ ही, उन्होंने इन तस्वीरों के साथ संस्कृत में दो लाइन भी लिखा- शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा। शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते ॥ 

आपको बता दें कि रविवार रात देशभर में अलग ही नजारा देखने को मिला पीएम की अपील के बाद लोगों में इतना उत्साह नजर आ रहा था कि कहीं पर शंख फूंक रहे थे तो कहीं एक साथ दीये लेकर लोग  9 मिनट तक बालकनी में खड़े रहे। इन नजारों को देखकर ऐसा लगा रहा था कि पूरा देश कोरोना के खिलाफ बिल्कुल एकजुट होकर मजबूती से खड़ा है।

पीएम मोदी की अपील पर कोरोना के अंधकार को भगाने के लिए हर धर्म और मजहब के लोग इसमें बढ़चढ़ कर शरीक हुए। ऐसे में गुजरात के अहमदाबाद से कुछ लोगों के 'भारत माता की जय और 'वंदे मातरम जैसे नारे लगाने तथा अन्य के आतिशबाजी करने की भी खबरें आई। वही, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कुछ स्थानों से हिंदू भक्ति गीत बजाने, मंत्रोच्चार करने और राष्ट्रगान बजाने की खबरें आई।

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच पेरू का अनोखा ऐलान, अब एक दिन महिला तो दूसरे दिन पुरुष निकलेंगे बाहर


संबंधित समाचार