होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस लॉकडाउन: पिछले 19 दिनों से कोलकाता के 5 ट्रैकर्स का ग्रुप शिमला में फंसा

कोरोना वायरस लॉकडाउन: पिछले 19 दिनों से कोलकाता के 5 ट्रैकर्स का ग्रुप शिमला में फंसा

 

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों की वजह से जो लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाया गया है उसकी वजह से जहां कई हिमाचली बाहरी राज्यों में फंसे है, वही बाहरी राज्यों के कुछ लोग शिमला में इस लॉकडाउन की वजह से फंसे है। जी हां, शिमला में पिछले 19 दिनों से पश्चिम बंगाल (कोलकाता ) के 5 ट्रैकर्स का ग्रुप फंसा है। यह लोग जब प्रदेश में स्थिति सामान्य थी तो उस समय पहाडों पर टैकिंग पर आए थे लेकिन उसके बीच मे कोरोना वायरस को लेकर स्थिति खराब हो गई और प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन और कर्फ्यू लगा दिया गया जिसके चलते यह ट्रैकर्स यहां फंस गए।

यह ट्रैकर्स तब से यहीं रह कर अपने दिन काट रहे है लेकिन अब जब लॉकडाउन आगे बढ़ रहा है तो इन लोगों को अपने जाने की चिंता सता रही है। अपनी इसी परेशानी को लेकर आज यह लोग जिला उपायुक्त के समक्ष आए थे। इन्होंने उपायुक्त के समक्ष अपनी यह परेशानी सांझा की है। इन ट्रैकर्स का कहना है कि जब लॉकडाउन हुआ तो उस समय यह लोग ट्रेकिंग पर थे और जब तक यह शिमला पहुंचे उस समय तक प्रदेश से बाहर आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था।

यह लोग अभी तक जतोग आर्मी कैंट में अपने एक दोस्त के यहां यह रहे थे लेकिन काफी दिन यहां रुके हए हो गए है जिसकी वजह से अब उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे नै अब इन लोगों को एक ही चिंता सता रही है यदि लॉकडाउन आगे बढ़ा तो यह लोग अपने घर नहीं जा पाएंगे और यहां इन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

इन लोगों के पास यहां रहने के लिए भी कोई ठिकाना नहीं है ऐसे में आज यह लोग जिला प्रशासन के समक्ष अपनी समस्या को लेकर पहुंचे। जिसके बाद उपायुक्त अमित कश्यप ने इन ट्रैकर्स की समस्या को सुनते ही इसका समाधान कर दिया है। इन सभी लोगों के रहने का इंतजाम शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में किया गया है। वही, लॉकडाउन समाप्त ना होने तक यह सभी ट्रैकर्स यहीं कालीबाड़ी मंदिर के रुकेंगे।

यह भी पढ़ें- कर्फ्यू के दौरान वाहन दौड़ाने पर किए जाएंगे जब्त, सोशल डिस्टेंस का रखें ध्यान : डीएसपी


संबंधित समाचार