होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM मनोहर लाल ने किसानों से की 'दिल्ली चलो' आह्वान वापिस लेने की अपील

CM मनोहर लाल ने किसानों से की 'दिल्ली चलो' आह्वान वापिस लेने की अपील

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से 'दिल्ली चलो' आह्वान राज्यहित में वापिस लेने की अपील की है। उन्होंने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में है तथा प्रदेश में मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था वर्तमान की तरह भविष्य में भी जारी रहेगी।

सीएम मनोहर लाल आगे ने कहा कि किसानों को पहले ही आश्वस्त किया जा चुका है कि राज्य सरकार एमएसपी पर गेहूं और धान की खरीद करने के साथ बाजरा, सरसों, मूंग, सूरजमुखी आदि की खरीद जारी रखेगी तथा किसानों की सुविधा के लिए राज्य में अतिरिक्त मंडियों की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने किसानों से उन लोगों से सतर्क रहने का भी आग्रह किया जो अपने स्वार्थ के लिए किसानों को गुमराह करने की कोशिश करते है।  

वही, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों द्वारा किए गए 'दिल्ली चलो' आह्वान के मद्देनजर 25 और 26 नवंबर को हरियाणा-पंजाब सीमा तथा 26 और 27 नवंबर को हरियाणा-दिल्ली सीमा पर आवाजाही को सीमित करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होने लोगों से इन दिनों में हरियाणा-पंजाब सीमा और हरियाणा-दिल्ली सीमा की ओर जाने वाले सड़क मार्गों पर यात्रा करने से बचने का भी आग्रह किया ताकि उन्हें किसी भी तरह की असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें- 'दिल्ली चलो' आह्वान के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने यात्रियों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी


संबंधित समाचार