होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने 5 घुसपैठियों को मार गिराया

पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने 5 घुसपैठियों को मार गिराया

 

पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने आज भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच घुसपैठियों को ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से लगती 3,300 किलोमीटर लंबी सीमा पर एक दशक से भी ज्यादा वक्त में एक ही घटना में घुसपैठियों के मारे जाने की यह सर्वाधिक संख्या है।

बीएसएफ  की 103 बटालियन ने पंजाब के तरन तारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां देखी। जिसके बाद उनसे रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने बीएसएफ के जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें पांच घुसपैठिए मारे गए। वही, बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 4:45 बजे ‘डल’ सीमा चौकी के पास हुई, जो जिले के भिखिवंड कस्बे के पास है।

अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने आधीरात के करीब सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं और इसके बाद घुसपैठियों पर केन्द्रित निगरानी की गई साथ ही घात लगा कर कई हमले किए गए। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ के ठीक पीछे उनका पता चला। बताया जा रहा है कि घुसपैठिए रायफल लिए थे और भारत में घुसने के लिए सरकंडे अथवा लंबी घास का सहारा ले रहे थे।

इसके अलावा बीएसएफ ने तस्वीरों वाला एक कोलाज जारी किया है जिसमें दो शव एक के ऊपर एक दिखाई दे रहे हैं वहीं तीन शव अलग-अलग स्थानों पर घास पर पड़े हैं। तस्वीर में कुछ हथियार और बैग भी दिखाई दे रहे हैं । ये सारे लोग शर्ट अथवा टी-शर्ट और फुल पैंट पहने हैं। वही, बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि एक एके 47 रायफल और दो पिस्तौल बरामद की गई हैं।
क्षेत्र में गहन तलाश चल रही है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में ISIS ने दी दस्तक, पुलिस ने धौला कुआं से IED के साथ एक आतंकी को किया गिरफ्तार


संबंधित समाचार