होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत की कोरोना से मौत, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत की कोरोना से मौत, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

 

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों ने को बताया कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद करीब एक सप्ताह पहले उन्हें पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। हालांकि वह पहले से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे।

एक दिन के अंतराल पर उनका डायलिसिस किया जा रहा था। अचानक स्थिति नाजुक होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ और अंतत: उनका निधन हो गया। बता दें कि कोविड काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा-निर्देश के तहत राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वही, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के कद्दावर नेता असामयिक निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह जमीन से जुड़े राजनेता थे। नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा, ' कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े राजनेता थे। वह मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी थे। वह एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय राजनेता थे। उनके असामयिक निधन से मुझे व्यक्तिगत रूप से दुख पहुंचा है। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।' साथ ही मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

बता दें कि बिहार के सीएम एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाने वाले कपिलदेव कामत मधुबनी जिले के बाबूबरही से विधायक थे। वही, हाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में जदयू ने कामत की खराब तबीयत को ध्यान में रखते हुए इस बार के उनकी बहु मीना कामत को बाबूबरही से अपना उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 73 लाख के पार, अब तक 1,11,266 लोगों की मौत


संबंधित समाचार