होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिहार चुनाव: तेजस्वी ने जारी किया RJD का घोषणा पत्र, 10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत किए ये वादे

बिहार चुनाव: तेजस्वी ने जारी किया RJD का घोषणा पत्र, 10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत किए ये वादे

 

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने अपना घोषणा पत्र ‘हमारा प्रण’ के नाम से जारी कर दिया हैं। घोषणा पत्र में बिहार के बेरोजगार युवाओं को 10 लाख नौकरी देने का वादा किया है। इसी मौके पर तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नौकरियां देने के नाम पर जनता के बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव, मनोज झा समेत पार्टी के के कई वरिष्ठ नेताओं ने घोषणा पत्र जारी किया।

घोषणा पत्र में आरजेडी ने बेरोजगारों से कई वादे किए हैं। 10 लाख नौकरी देने के अपने पुराने वादे को दोहराया है। इसके अलावा पार्टी ने बेरोजगार युवाओं को 1500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। सरकारी नौकरियों का फॉर्म भरने के लिए बिहार के युवाओं को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। राष्ट्रीय जनता दल ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने, गांवों को स्‍मार्ट बनाने, सीसीटीवी कैमरे लगाने, प्रदेश में नई उद्योगों नीति आने और नए उद्योग स्थापित करने के लिए टैक्स माफी का वादा भी किया है।

बता दें कि पेंशन योजना में बुजुर्गों और गरीबों की पेंशन 400 रुपये प्रति महीने से बढ़ाकर 1000 रुपये प्रति महीने की जाएगी। किडनी मरीजों के लिए मुफ्त डायलासिस की व्यवस्था होगी। हर जिले में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का गठन किया जाएगा। इसके अलावा किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की गई है।  

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन


संबंधित समाचार