होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हाथरस में युवती की निर्मम हत्या के खिलाफ ABVP का धरना प्रदर्शन

हाथरस में युवती की निर्मम हत्या के खिलाफ ABVP का धरना प्रदर्शन

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने विश्वविद्यालय में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए रेप व हत्या मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं का गुस्सा सत्ताधारियों पर जमकर फूटा। इकाई उपाध्यक्ष मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि एक वह भारतीय समाज था जब द्रौपदी का चिर हरण हुआ था तो महाभारत का युद्ध हो गया था लेकिन एक आज का समाज है जिसमें दरिंदगी की सारी हदें पार हो जाती हैं लेकिन समाज चुपचाप सब देखता रहता है।

वहीं, इकाई उपाध्यक्ष पवना शर्मा ने कहा कि एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है और आज भी हमारी माताएं बहनें समाज में असुरक्षित हैं, हाथरस की घटना हमारे समाज का आईना है और मर चुकी इंसानियत  का जीता जागता उदाहरण। जिस तरह से दरिंदो ने हाथरस में बहन मनीषा से पहले दुराचार किया और फिर जीभ काटकर उसकी रीढ़ की हड्डी तक तोड़ दी, ऐसे दरिंदों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए और न्याय शीघ्र अति शीघ्र मिलना चाहिए।

उत्तर प्रदेश की सरकार को भी विद्यार्थी परिषद ने चेताया कि ऐसी घटनाओं में न्याय दिलाने में शीघ्रता लाई जानी चाहिए। ऐसी संकीर्ण मानसिकता हमारे समाज के लिए एक धब्बा है। विद्यार्थी परिषद ऐसी घटनाओं पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की माँग करती है।

यह भी पढ़ें- अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन समारोह और जनसभा में जाने वालों का होगा कोरोना टेस्ट


संबंधित समाचार