होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Poonch Encounter पर बड़ा दावा, मुठभेड़ में आतंकवादियों के साथ पाकिस्तानी सेना कमांडर भी थे शामिल?

Poonch Encounter पर बड़ा दावा, मुठभेड़ में आतंकवादियों के साथ पाकिस्तानी सेना कमांडर भी थे शामिल?

 

Jammu kashmir:  एलओसी (LOC) इलाकों से लगातार आतंकवादियों की घटना और मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में पूंछ (Poonch Encounter) को लेकर दावा किया गया है कि सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस लगातार आतंकवादियों से लड़ रहे हैं लेकिन आतंकवादियों को ट्रेनिंग पाकिस्तान के कमांडो ने दी है। पुंछ के सुरनकोट जंगल में ऑपरेशन के दौरान दो जवानों की शहादत के बाद अब तक 9 जवान शहीद हो चुके हैं। इस मुठभेड़ के दौरान अभी तक किसी भी आतंकवादी के मारे जाने की जानकारी नहीं मिली है। न ही कोई शव बरामद किया गया है। अभी भी कई इलाकों में भारी घेराबंदी और भारी गोलाबारी के बावजूद कम से कम 9 से 10 किलोमीटर के इस जंगल में मुठभेड़ जारी है।

बता दें कि नियंत्रण रेखा के पास पुंछ के डेरा वाली गली इलाके में 10 अक्टूबर की रात आतंकियों से पहली मुठभेड़ में एक जेसीओ(JOC)  समेत पांच जवान शहीद हुए थे। इसके बाद गुरुवार को आतंकियों की तलाश में नर खास जंगलों में गए सेना के एक दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए और एक जेसीओ समेत दो अन्य जवान लापता हो गए। दो दिन के कड़े ऑपरेशन के बाद उनके शव बरामद किए गए।

पाकिस्तान को लेकर बड़ा दावा
सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों से बचने के लिए आतंकवादी करीब 8 दिनों से लड़ रहे हैं। उन्हें पाकिस्तानी सेना के कमांडो ने ट्रेनिंग दी है। सेना को शक है कि पुंछ एनकाउंटर मे आतंकियों के साथ पाकिस्तानी कमांडो भी शामिल हो सकते हैं। लेकिन ये हमें तब ही पता चलेगा जब वह मारे जाएंगे।

गौरतलब है कि ये एनकाउंटर 10 अक्टूबर 2021 की रात पुंछ में शुरू हुआ था। इस एनकाउंटर की शुरुआत में ही एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सेना और स्थानीय पुलिस ने मिलकर पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों को चकमा देकर भागने में सफल रहे। इसके बाद 14 अक्टूबर को पुंछ के नर खास के जंगलों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के करीब  4 जवान लापता हो गए। इनमें से 2 के शव शुक्रवार को बरामद किए गए और 2 शव शनिवार को मिले। इसके बाद अब सेना और पुलिस ने मिलकर जंगल में एक लंबा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

यह भी पढ़ें- MP: लखीमपुर और छत्तीसगढ़ के बाद एक बार फिर भोपाल में सनकी कार ने भीड़ को कुचला, कई लोग घायल


संबंधित समाचार