होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

World Athletics U20: लंबी कूद में एथलीट शैली सिंह ने देश को दिलाया सिल्वर मेडल

World Athletics U20: लंबी कूद में एथलीट शैली सिंह ने देश को दिलाया सिल्वर मेडल

 

केन्या के नैरोबी में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स अंडर 20 प्रतियोगिता में भारत के प्रतिभागी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कड़ी में लंबी कूद में भारतीय एथलीट शैली सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता है। उन्होंने 6.59 मीटर की दूरी तय कर फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया। हालांकि, वह गोल्ड जीतने के साथ इतिहास रचने में महज एक सेंटीमीटर से चूक गईं। इससे पहले शनिवार को 10 हजार मीटर वॉक रेस स्पर्धा में भारत के अमित खत्री ने भी सिल्वर जीता था।

वहीं शैली ने अपनी तीसरी छलांग में 6.59 मीटर की दूरी तय की। पहली और दूसरी छलांग में 6.34 मीटर की दूरी तय की है। इसके साथ ही इस चैंपियनशिप में स्वीडन की माजा आस्कग ने गोल्ड जीता है। जबकि यूक्रेन की मारिया होरिएलोवा ने कांस्य जीता है। हालांकि तीसरे दौर के बाद तालिका में शैली टॉप पर थीं। लेकिन स्वीडन की माजा ने चौथे दौर में उनसे एक सेंटीमीटर का बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड पर कब्जा कर लिया। 17 वर्षीय शैली ने चैंपियनशिप में 6.40 मीटर के साथ क्वालिफिकेशन दौर में टॉप पर रहकर फाइनल में जगह बनाई थी। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय अंतरराज्यीय चैंपियनशिप जीती थी।

शैली का जन्म उत्तर प्रदेश के झांसी में हुआ। परिवार की माली हालत कमजोर होने के बाद भी शैली ने अपने सपनों को कभी टूटने नहीं दिया। मां कपड़े सिलकर परिवार की आजीविका चलाती हैं। और शैली बेंगलुरु में अंजू बॉबी जॉर्ज अकादमी में लंबी कूद का प्रशिक्षण लेती हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh: कालका-शिमला हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 20 लोग घायल


संबंधित समाचार